तहसील एवं ब्लाक स्तरीय अधिकारियों से मिल कर योजनाओं का लाभ उठायें – अन्जूबाला

file pic.
                तहसील सण्डीला में प्रदेश सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर सरकार की उपलब्धियो, नीतियो एवं योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से  आयोजित लोक कल्याण मेला एवं लाभार्थी सम्मेलन का शुभारम्भ मुख्य अतिथि सासंद डा0 अन्जूबाला द्वारा किया गया। मेले में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए सांसद ने कहा कि भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों तक पहुंचाना अधिकारियों/कर्मचारियों का काम है और योजनाओं का लाभ उठाना ग्रामीणों का काम है। उन्होने कहा कि ग्रामीण योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर तहसील एवं ब्लाक के अधिकारियों से मिलकर योजनाओं की पत्रावली पूर्ण करते हुए लाभ उठायें।
                इस अवसर पर विधायक राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि पहली बार सण्डीला की 113 ग्राम पंचायतों में विद्युतीकरण हुआ है और ग्रामीण जनता द्वारा इसकी प्रशंसा भी की जा रही है। उन्होने बताया कि प्रत्येक शनिवार को सण्डीला, रविवार को भरावन एवं सोमवार को बालामऊ के भाजपा कार्यालय में बैठ कर क्षेत्रीय जनता की समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण करायेगें। मेले में उपस्थित लोगों को विधायक रामपाल वर्मा ने भी सम्बोधित किया तथा खण्ड विकास अधिकारी सण्डीला अजीत कुमार सिंह ने सांसद एंव विधायकों का आभार व्यक्त किया तथा प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी आशीष कुमार सिंह, बीडीओ बेहन्दर रिचा सिंह, सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा, अपर जिला सूचना अधिकारी महेन्द्र कुमार, संरक्षक प्रदीप कुमार सहित अन्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। मेले में स्टालों के अवलोकन के समय बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से बनायी गयी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं रंगोली की सांसद ने प्रशंसा की।
                 मेले में शिक्षा, कृषि, विद्युत, सहित प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना, जन-धन योजना, जीवन ज्योति बीमा, सुरक्षा बीमा, मनरेगा आदि विभागों द्वारा स्टाल लगाए गए । इस अवसर पर अतिथियों द्वारा 05 लोगों को बैशाखी, 06 को ट्राई साइकिल तथा 17 गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन प्रदान किये गये। मेले में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की एल0ई0डी0 वैन के माध्यम से  सरकार की योजनाओं का सजीव प्रसारण किया गया, तथा सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर एक साल नई मिसाल प्रचार साहित्य का वितरण किया गया। मेले में प्रयास भजन एण्ड पार्टी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से लोगो को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


Solve : *
16 ⁄ 1 =


url and counting visits