रात में अभियान चलाकर अधिकारियों ने पकड़े आवारा जानवर, शहर की सड़कों पर घूमे नगर पालिका के अधिकारी व कर्मचारी

  • दर्जनों आवारा पशुओं को पकड़कर छोड़ा ।
  • गोशाला में योगी सरकार के फरमान के बाद महकमा आया एक्शन में ।

हरदोई- योगी सरकार द्वारा खुले घूम रहे आवारा पशुओं की व्यवस्था कराने के आदेश के बाद हरदोई में रात में नगर पालिका का पूरा महकमा सड़कों पर आवारा पशुओं को पकड़ने में जुट गया और सड़कों पर से आवारा जानवरों को पकड़ने का जिम्मा उठाया है। नगर पालिका कर्मियों ने पशुओं को पकड़कर प्राइवेट गाड़ियों में भर कर उन्हें गोशाला में छोड़ा। हालांकि अभी गांवों में यह व्यवस्था नही की गई है जहां किसानों की फसलों को सबसे अधिक नुकसान हो रहा है।  

         शहर में घूम रहे आवारा जानवरों के खिलाफ नगरपालिका का अभियान और तेज कर दिया गया है।देर रात को पालिका प्रशासन ने शहर में घूम रहे दो दर्जन से अधिक जानवरों को पकड़ा। पालिका कर्मचारियों ने बताया कि आवारा जानवरों से लोगों को हो रही परेशानी से निजात के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। पालिका कर्मियों ने जहां आवारा घूम रहे जानवरों को पकड़ा वहीं उन्होंने पशु पालकों को चेताया कि वे अपने जानवर आवारा न छोड़े। जो पशु पालक अपने जानवरों को खुला छोड़ देते हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

     पालिकाकर्मियों ने यह भी बताया कि टीम द्वारा आवारा पशुओं को पकड़ने का यह अभियान जारी रहेगा। जो पशु पालक अपने पशुओं को बेसहारा छोड़ देते हैं, ऐसे पशु पालकों को सभी थानाध्यक्षों के माध्यम से नोटिस जारी कराया जा रहा है। उनके विरुद्ध एक्शन लिया जाएगा।हालांकि यह अभियान शहर में चलाया गया है लेकिन गांव में अभी भी जानवरों के विरुद्ध कोई अभियान नही चला है जिससे सबसे अधिक किसानों को फसलों का नुकसान हो रहा है।

url and counting visits