इस्लामनगर क़स्बे के मोहल्ला पछाया में कांवड़ियों की टोलियों पर नमाज़ियों ने किया पथराव

अंकित सक्सेना बदायूँ

सोमवार की सुबह को इस्लामनगर कस्बा में मोहल्ला पछाया मार्ग पर निकल रही कांवड़ियों की टोलियों पर नमाजियों ने पथराव शुरू कर दिया, विरोध करने पर दो-तीन लोगों को पकड़ लिया और जमकर पीट दिया ।

आरोप है कि कस्बे की ईदगाह पर नमाज़ हो रही थी उसी वक्त कांवडियों के जत्थे ने तेज आवाज़ से डीजे बजाना शुरू कर दिया । इस बात पर ईदगाह के नमाजी उग्र हो गये और कांवडियों को पीटने लगे । मुख्य बात यह रही कि यह सब थाना पुलिस की मौजूदगी में होता रहा । वहीं ट्रैक्टर-ट्राली व बाइक सवार कांवड़िया अपने वाहन लेकर भागे तो दो किलो मीटर तक कांवड़ियों को नमाजियों ने दौड़ा-दौड़कर पीटा । कई कांवड़ियों ने तो पेट्रोल पंप में छिपकर जान बचाई ।

काफी देर तक कांवड़ियों पर पथराव किया गया । घटना की जानकारी पर प्रशासन में हड़कंप मच गया और एसपी देहात डॉ. एसपी सिंह व एडीएम प्रशासन रामनिवास शर्मा को भेजा गया । वहीं कई और अफसर मौके की ओर दौड़े, तत्काल मौके पर पीएसी व पुलिस बल को लगाय गया। जब घटना की जानकारी आसपास के गांव के लोगों को हुई तो गांव के लोग एकत्र होकर इस्लामनगर मार्ग पर आ गए और जमकर विरोध किया। गांव के लोगों ने विरोध कर रोड़ जाम कर दिया। बवाल बढ़ने की सूचना पर डीएम दिनेश कुमार सिंह, एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी भी मौके की ओर दौड़े हैं।
अधिकारी बता रहे हैं कि कांवड़िया हरिद्वार से जलभरकर आ रहे थे, डीजे की धुन में आ रहे कांवड़ियों पर नमाजियों ने पथराव किया है । हालात इतने खराब हो गए कि कांवड़ियों को पुलिस ने बचाना चाह तो नमाजियों ने पुलिस कर्मियों की ही पिटाई कर दी है, जिसमें महिला पुलिस कर्मी के साथ पिटाई हुई और धक्का-मुक्की की गई है। इसी घटना को लेकर बिसौली के लभारी गांव पर भी ग्रामीणों ने जाम लगा दिया है।

घटना को लेकर अधिकारी यह भी बता रहे हैं कि नमाज के समय ईदगाह के पास से कांवरियों का ट्रैक्टर निकलने पर कुछ उपद्रवी ट्रैक्टर की तरफ भागे थे। पुलिस इन्हें रोक नहीं पाई । घटना की जानकारी मिलते ही डीएम दिनेश कुमार सिंह व एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी भारी पुलिस बल लेकर इस्लानगर को रवाना हो गए । अफसरों ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की।

url and counting visits