उत्तरप्रदेश के पुलिस मुखिया के बदलने के बाद भी हाल पूर्ववत, कृष्णानगर थाने में मारपीट की नहीं दर्ज की एफआईआर

कृष्णानगर थानाक्षेत्र के अन्तर्गत वार्ड ओमनगर, शक्तिनगर में दबंगो ने युवक को गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी। युवक के वृद्ध पिता को खींचकर मारा-पीटा। थाने में शिकायती प्रार्थनापत्र देने के बाद भी दबंग उत्पीड़न कर रहे हैं।

शक्तिनगर के ओमनगर वार्ड में सन्ध्या शर्मा (50 वर्ष), अपने पति योगेन्द्र शर्मा व पुत्र शार्दुल (20 वर्ष) के साथ अपने पुस्तैनी मकान संख्या ओएमएस-114 की ऊपरी मंजिल के कमरे में रहती हैं। इस मकान के बंटवारे का वाद माननीय न्यायालय मे विचाराधीन है। मकान व प्रार्थिनी के कमरे पर कब्ज़ा करने की नीयत से आपराधिक प्रवृत्ति के अभिषेक शर्मा उर्फ़ मयंक व आकाश शर्मा उर्फ़ रिषी पुत्रगण जितेन्द्र शर्मा पिता की शय पर आये दिन गाली-गलौच करते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं। बीते शुक्रवार 13 मई 2022 को सुबह उक्त आरोपितों ने पहले शार्दुल के साथ अभद्रता की और बाद में योगेन्द्र शर्मा को आकाश और अभिषेक ने आठ-दस साथियों के साथ घर से खींचकर पीटा और गला दबाकर मारने की कोशिश की। पूरा आपराधिक वाकया पड़ोस की मयंक मोबाइल शॉप के सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हो गया है। शार्दुल ने डायल 100 पुलिस से सहायता को फोन किया, लेकिन पुलिस पहुँचने से पहले ही आरोपित भाग गये।

पीड़िता ने कृष्णानगर थाने में प्राथमिक सूचना हेतु प्रार्थनापत्र भी दिया, लेकिन पुलिस की ओर से एफआईआर दर्ज़ नहीं की गयी। उत्तरप्रदेश के पुलिस मुखिया के बदलने के बाद भी स्थिति पहले जैसी ही है। पुलिसिया कार्यप्रणाली अब भी तानाशाहीपूर्ण ही दिख रही है।