WhatsApp के लड़खड़ाने लगे पैर । देखिए पूरी रिपोर्ट…

“मास्क नहीं तो सामान नहीं” की मुहिम आवश्यक

  • दुकानदार स्वयं मास्क लगाये और बिना मास्क लगाये दुकान पर आने वाले लोगों को सामान न दें – डीएम
  • लाउड स्पीकर के माध्यम से लोगों को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए जागरूक करें :- अविनाश कुमार
  • दिल्ली से आने वाले यात्रियों का नाम, पता तथा मोबाइल नम्बर अनिवार्य रूप से नोट किया जाये – जिलाधिकारी
  • जनपदवासियों से अपील “दो गज की दूरी एवं मास्क जरूरी” का पालन सभी करें :- डीएम

कोविड-19 के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने व्यापार मण्डल के विमलेश दीक्षित एवं सुरेन्द्र गौर से कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए समस्त दुकानदारों को बताये कि वह स्वयं मास्क लगाकर बैठे और बिना मास्क लगाये दुकान पर आने वाले लोगों को समान न दें और दुकानदार दुकान के बाहर दो मीटर की दूरी पर गोले बनवाकर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करायें और सभी दुकानों पर सेनेटाइजर की व्यवस्था हो तथा सभी दुकानों के बाहर एक बोर्ड लगवाये जिस पर लिखाया जाये कि “मास्क नहीं तो सामान नहीं।”

बैठक में जिलाधिकारी ने आईएमए अध्यक्ष डा0 जेके वर्मा से कहा कि सभी निजी अस्पतालों में कोरोना के दृष्टिगत विशेष सर्तकता बरती जाये और सभी अस्पतालों के संचालकों के साथ बैठक कर हेल्प डेस्क पुनः क्रियाशील करायें और अस्पताल में आने वाले मरीजों एवं तीमारदारों को मास्क लगाने का शतप्रतिशत पालन करायें।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों एवं नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्रों के मुख्य-मुख्य चौराहों एवं बाजारों में लाउड स्पीकर के माध्यम से लोगों को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए जागरूक करें तथा मण्डी समितियों में लोगों को मास्क लगाने एवं दूरी बनाये रखने के प्रति सचेत करें। उन्होने रोडवेज एआरएम एवं रेलवे विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि दिल्ली से आने वाले यात्रियों का नाम, पता तथा मोबाइल नम्बर अनिवार्य रूप से लिया जाये और उनकी सूची प्रत्येक दिन अपर जिलाधिकारी को उपलब्ध करायें।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के डा0 सुशील कुमार को निर्देश दिये कि दिल्ली से आने वालों की सूची अपर जिलाधिकारी से प्राप्त कर नामित निगरानी समितियों के माध्यम से सभी की चेंकिग करायें। उन्होने अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि पुलिस विभाग से समन्वय बनाकर नगर में सुबह-शाम चेकिंग करायें और बिना मास्क बाजार एवं सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वाले लोगों पर जुर्माना लगायें। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे को निर्देश दिये कि सभी तहसीलों एवं नगर निकायों में स्काउट एवं एनसीसी बच्चों के जागरूकता रैली आयोजित करायें।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है इसलिए सभी विभागों में हेल्प डेस्क सक्रिय किये जाये और टीम भावना से कार्य करते हुए कोरोना के प्रति सर्तक रहे तथा दो गज की दूरी एवं मास्क जरूरी का पालन सभी करें। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना के दृष्टिगत विशेष सावधानी बरते और समय-समय पर साबुन या सेनेटाइजर से हाथ साथ करे और सोशल डिस्टेसिंग के साथ मास्क लगाने का पालन जरूर करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव, सभी उप जिलाधिकारी, अधिशासी अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

url and counting visits