नगरवासी एक रोटी गाय के लिए करें दान – रईस अंसारी

सण्डीला (हरदोई)- नगर के तहसील स्थित गोशाला आश्रय का नगर पालिका परिषद सण्डीला के अध्यक्ष मो0 रईस अंसारी द्वारा निरीक्षण किया गया ।

निरीक्षण के दौरान मुस्लिम  समाज को समझाते हुए मो0 रईस अंसारी ने कहा कि पैग़ंबरे इस्लाम ने फरमाया है कि तुम जमीन वालों पर रहम करो आसमान वाला तुम पर रहम करेगा। इसी वाक्य को मुस्लिम धर्म गुरुओं ने भावार्थ यह किया कि जमीन पर रहने वाले तमाम इंसान, जानवरों और पक्षियों की सेवा करो । उन पर रहम करो तो धरती और आसमान बनाने वाला ईश्वर तुम पर रहम करेगा । नगर पालिका परिषद संडीला के अध्यक्ष मो0 रईस अंसारी ने हिंदू धर्म के लोगों को समझाते हुए कहा कि पुरुषोत्तम श्री रामचंद्र जी के पूर्वज राजा दिलीप ने अपने जीवन काल में जो गोसेवा की उसकी आज तक कोई मिसाल नहीं मिलती।

भगवान श्री कृष्ण जी ने अपना सारा जीवन गोसेवा में व्यतीत किया और वह ग्वाला के रूप में गोसेवा करते रहे। चेयरमैन मोहम्मद अंसारी ने नगर के सम्मानित नागरिकों से निवेदन करते हुए कहा कि सभी धर्मों के लोग प्रेरणा लेते हुए गोसेवा का संकल्प लें और नगर पालिका परिषद द्वारा संचालित गोसेवा संरक्षण गृह को दान देकर पुनीत कार में भागीदार बने । इस अवसर पर अध्यक्ष मो0 रईस अंसारी ने अपने हाथों से सभी गायों को रोटी खिलाते हुए कहा कि अपने-अपने घरों से एक रोटी दान देकर गौ सेवा का कार्य करें। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद के सदस्य श्री सरवन कुमार सक्सेना व अधिवक्ता सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।