आप सब पाठकों-दर्शकों को नवरात्र के पावन पर्व की शुभकामना

घने कोहरे के बीच अज्ञात वाहन से हुई टक्कर में युवक की मौत, आक्रोशित परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर लगाया जाम

दीपक कुमार श्रीवास्तव-

कछौना (हरदोई)- कोतवाली कछौना क्षेत्र के अंतर्गत लखनऊ-हरदोई राजमार्ग पर बुधवार सुबह तड़के घने कोहरे के बीच एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने शौच क्रिया के लिए जा रहे युवक को टक्कर मार दी। टक्कर मारकर वाहन चालक मौके से फरार हो गया। वही इस हादसे में युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पप्पू (28) पुत्र गिरवर निवासी ग्राम भीरीघाट बुधवार सुबह तड़के घने कोहरे के बीच शौच क्रिया के लिए जा रहा था। इसी दौरान लखनऊ-हरदोई राजमार्ग पर केदारनाथ फिलिंग स्टेशन के पास एक तेज रफ्तार वाहन ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं वाहन चालक जोरदार टक्कर मारते हुए तेज रफ्तार में मौके से फरार हो गया। हादसे में युवक की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मृतक के परिजनों ने दुर्घटना से आक्रोशित होकर युवक के शव को सड़क के बीचो-बीच रखकर जाम लगा दिया। लगभग दो घंटे तक लगे जाम के दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई और यातायात ठप हो गया।

सूचना पर पुलिस टीम के साथ पहुंचे कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राय सिंह व ग्राम प्रधान शिवपाल ने काफी मशक्कत के बाद मृतक युवक के परिजनों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया जिसके बाद यातायात बहाल हो सका। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राय सिंह ने मृतक युवक के परिजनों को आश्वासन दिया कि कस्बे के मुख्य चौराहे व विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से अज्ञात वाहन की पहचान कर उचित कार्यवाही करेंगे। जिसके बाद पुलिस ने आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पूरे परिवार का एकमात्र सहारा था युवक

मृतक युवक के चचेरे भाई दयाराम ने बताया कि मृतक युवक पप्पू अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था। पूरे परिवार की जिम्मेदारी उसी के कंधों पर थी। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण वह अपने माता पिता पत्नी व बच्चों ( तीन पुत्रियों) के साथ लुधियाना में रहकर मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण करता था। मंगलवार को लुधियाना से सपरिवार अपने गांव आया था। जहां बुधवार में सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हो गई। युवक की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

url and counting visits