बारात में जमकर मारपीट, बिना दुल्हन लौटी बारात

           सण्डीला कोतवाली इलाके में खाने पर किसी बात को लेकर वर और वधू पक्ष के बीच मारपीट हो गयी।जिसके बाद दोनों पक्षों के साथ मामले में बिरादरी के जिम्मेदार लोग भी सुलह नहीं करा पाए। आखिरकार बारात को बिना दुल्हन के बैरंग ही वापस लौटना पड़ा। वधू पक्ष की तरफ से दूल्हे समेत चार लोगों के विरुद्ध लड़की के पिता ने एफआईआर दर्ज कराई है।
           शुक्रवार को सण्डीला कोतवाली के सांक से  धूमधाम से निकली बारात वापस लौटी वह भी बिना दुल्हन की। सांक निवासी रामचंद्र के पुत्र प्रदीप और इसी कोतवाली क्षेत्र के केशवपुर निवासी महावीर की पुत्री सविता की शादी की तैयारी लगभग एक महीने से चल रही थी। इस बीच बरात पूरे धूमधाम से शुक्रवार की रात सविता के घर आई। खाने के दौरान गांव के तथा बरात में आए लोगों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। बात बढ़ने के साथ ही मारपीट शुरू हो गई। जिसके बाद मामला कोतवाली तक पहुंच गया।
             इस घटना में लड़की की माँ के साथ अन्य लोग जख्मी हो गए। हालांकि दोनों पक्षों के लोगों ने पहले तो मामले को सुलटाने का प्रयास किया लेकिन मामला नही बना। जिसके बाद विवाद कोतवाली पहुंचा। इस घटना के बाद लड़का पक्ष तथा लड़की पक्ष के घरवालों के बीच कोतवाली सण्डीला के प्रभारी निरीक्षक की अध्यक्षता में एक पंचायत की गई । पुलिस ने मामला सुलझाने की कोशिश की लेकिन कोई हल नहीं निकला। जिसके बाद दुल्हन के पिता महावीर ने दूल्हे प्रदीप के साथ उसके फूफा व बहनोई समेत चार के विरुद्ध दहेज की मांग को लेकर मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद दोनों पक्षों में प्रधानों के माध्यम से सुलह हुई तो बिना दुल्हन के बारात लौट गई। बिना दुल्हन लौटी बारात की बात से पूरे क्षेत्र में दिनभर चर्चा होती रही।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


Solve : *
30 + 6 =


url and counting visits