जल्द हो सकता है नगर पंचायत पाली का विस्तार

रामू बाजपेयी पाली-


पाली हरदोई– सब कुछ ठीक ठाक रहा तो वह दिन दूर नहीं जब नगर से सटे गांव भगवन्तपुर, ख़्वाजगीपुर व अहमदपुर सीमा विस्तार के कारण नगर पंचायत में सम्मिलित हो जाएंगे और पंचायत की मूलभूत सुविधाओं से लैस होंगे। नगर पंचायत के सभागार में हुई बोर्ड बैठक में इस योजना के क्रियान्वयन को सर्वसम्मति से हरी झंडी दे दी गयी।

पंचायत अध्यक्ष दीपा की अध्यक्षता में रविवार को संम्पन हुई बोर्ड बैठक में उक्त अहम फैसले के साथ ही बोर्ड बैठक के बीते माह जनवरी, फरवरी व मार्च के आय-व्यय की पुष्टि सर्वसम्मति से की गई। वित्तीय वर्ष 2018-19 के आय-व्यय की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में वरिष्ठ लिपिक राकेश दीक्षित ने सभी सभासदों को बताया कि 01अप्रैल018 ओपनिंग बैलेंस 02 करोड़ 39 लाख 55 हजार सात सौ बहत्तर रुपये उनहत्तर पैसे है। वर्ष 2018-19 हेतु अनुमानित आय 18 करोड़ 10 लाख व कुल अनुमानित आय 10 करोड़ 49 लाख 55 हजार सात सौ बहत्तर रुपये उनहत्तर पैसे का निर्धारित की गयी है। जिसके सापेक्ष अनुमानित व्यय हेतु 10 करोड़ 25 लाख व शेष 24 लाख 55 हजार सात सौ बहत्तर रुपये का निर्धारण किया गया है। वरिष्ठ लिपिक ने बताया कि 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत उपलब्ध धनराशि 34 लाख 69 हजार आठ सौ चौवन रुपये के खर्च के लिए बोर्ड ने सर्व सम्मति से अधिशासी अधिकारी व अध्यक्ष को नियुक्त किया गया।

सफाई व्यवस्था को और दुरुस्त बनाने के लिए डस्टबिन व कूड़ेदान के क्रय करने का प्रस्ताव पारित किया गया। राज्यवित्त आयोग के अंतर्गत आडिट अनुशासन धनराशि 27 लाख 25 हजार नौ सौ चौवन रुपये के उपयोग के लिए पूर्व पारित प्रस्ताव के कार्य कराए जाने के लिए अधिशासी अधिकारी व अध्यक्ष को सर्वसम्मति से अधिकृत किया गया।

अधिशासी अधिकारी अवनीश कुमार शुक्ल ने जानकारी देते हुए बताया कि अपर जिलाधिकारी के आदेशानुसार 15-20 अप्रैल तक नगर में अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा। इस प्रस्ताव की स्वीकृति बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से दी गयी। नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा ने सभी सभासदों का नगर के विकास में पूर्ण सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया।

बैठक में सभासद शिव शर्मा बाजपेई, दिलीप दीक्षित, नासिर खान, धर्म सिंह, रामफेरे, रामवती, आकाश गुप्ता आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।