कहली में बसंत पंचमी के अवसर पर आयोजित हुआ टैलेण्ट हण्ट कार्यक्रम

शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी विद्यालय पाठशाला द ग्लोबल स्कूल कहली में बसंत पंचमी के अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के बच्चों के मध्य बौद्धिक प्रतियोगिता आयोजित की गयी । इस आयोजन को टैलेण्ट हण्ट का नाम दिया गया । लगभग तीन दर्जन विद्यालयों के बच्चों ने इसमें प्रतिभाग कर इस प्रतिभा उन्नयन प्रतियोगिता के आयोजन को सफल बना दिया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व राज्य सूचना आयुक्त सैयद हैदर अब्बास रिज़वी ने कहा कि बेहतर शिक्षा के लिए पहली आवश्यकता है कि अच्छा वातावरण हो और यहाँ का शैक्षिक माहौल वाकई लाज़वाब है । हमें सभी कार्यक्रम सच्चे से लगे । अध्ययन और खेल दोनों ही समान रुप से अनिवार्य है । खेल और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम अनुशासन सिखाते है । पाठशाला का प्रयास सराहनीय है । पाठशाला ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों की शिक्षा का अच्छा केंद्र है। इसकी ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को निखारने में अहम भूमिका है। बच्चों द्वारा किए गए कार्यक्रम काफी सराहनीय व प्रशंसनीय है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बच्चों द्वारा किए गए कार्यक्रमों की काफी सराहना की। श्री राव ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा, खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का बहुत महत्व है। इससे बच्चों में प्रतिस्पर्धी भावनाओं का विकास होता है । वह जागरूक होते हैं और उनका सर्वांगीण विकास होता है ।

पाठशाला की प्रधानाध्यापिका अर्चना श्रीवास्तव ने कहा कि वसंत पंचमी का त्यौहार हमारे जीवन में सकारात्मकता लाता है । वसंत पंचमी खुशियाँ, वैभव, ऊर्जा और आनन्द देता है ।

बच्चों द्वारा आलेखन, मॉडल मेकिंग, जी.के. क्विज़ के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम गीत, संगीत, नाटक आदि प्रस्तुत किए गए। दर्शकगण नौनिहालों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए। इस आयोजन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को मुख्य अतिथियों द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम के दौरान सुभाष चन्द्र बोस शैक्षिक समूह की चेयरपर्सन डॉ०मंजू आनंद, डॉ० आभा खरे, डॉ० अनुपम, डॉ० अनुज गुप्ता, डॉ० ताहा नक़वी, संदीप श्रीवास्तव, प्रमोद सहित दर्जनों विद्यालयों के अध्यापकगणों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

url and counting visits