राम मंदिर पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का सभी धर्मों के लोगों ने किया स्वागत, चप्पे-चप्पे की निगरानी करती रही पुलिस

राहुल मिश्र बघौली

बघौली थाना क्षेत्र अंतर्गत राम मंदिर, बाबरी मस्जिद को लेकर क्षेत्र में शांति और सौहार्द्र का माहौल कायम रहा और क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली । जिससे पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली ।

ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आने वाले राम मंदिर बाबरी मस्जिद के फैसले के बारे में इलाकाई पुलिस प्रशासन ने जबरदस्त तैयारी की थी । जिससे क्षेत्र में किसी भी प्रकार की होने वाली अप्रिय घटना को रोका जा सके । इस मामले में पुलिस प्रशासन ने फैसला आने से काफी दिन पहले ही सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी तेज कर दी थी और पुलिस प्रशासन ने क्षेत्र की सुरक्षा से जुड़े सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर योजना तैयार की थी । जिसमें पुलिस प्रशासन द्वारा गांव गांव जाकर राम मंदिर बाबरी मस्जिद पर आने वाले फैसले पर आपसी सौहार्द बनाए रखने व उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले का सम्मान करने की अपील की गई थी । वहीं दूसरी ओर अराजक तत्त्वों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन ने क्षेत्रीय असामाजिक तत्वों पर खुफिया तरीके से भी निगरानी कर रखी थी । वैसे क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई है ।

उच्चतम न्यायालय का फैसला आने से पहले पुलिस प्रशासन का पूरा अमला मुस्तैद नजर आया और कस्बे से लेकर कई गाँवों में पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया । जिससे कि उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद क्षेत्र में शांति और सौहार्द का माहौल दिखाई दिया और सभी धर्मों के लोगों ने आपस में मिलजुल कर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया । राम मंदिर पर फैसला आने के कई घंटे बाद तक क्षेत्र से किसी भी अप्रिय घटना की सूचना न मिलने पर थाना प्रभारी फूलचंद सरोज के साथ पूरे पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली ।

url and counting visits