संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में मेडल जीतकर युवा खिलाड़ियों ने बढ़ाया जिले का मान

कछौना (हरदोई): जिले के आठ युवा खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में पदक जीतकर जिले का परचम लहराया है। इनमें से 6 खिलाड़ी विकास खंड कछौना और 2 संडीला क्षेत्र के हैं। इन होनहार छात्रों ने दौड़ और लंबी कूद की प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

यूथ गेम एसोसिएशन ऑफ यूपी के तत्वावधान में युवा खिलाड़ियों की दो दिवसीय (28 व 29 अगस्त) राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन मुजफ्फरनगर के रतनपुरी इंटर कॉलेज ग्राउंड में किया गया। जिसमें विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए प्रदेश के विभिन्न जनपदों से युवा खिलाड़ी अपने कोच के साथ पहुँचे। इसी क्रम में जनपद हरदोई के युवा खिलाड़ियों का 22 सदस्यीय दल भी युवा खेल कोच नफीस अली के नेतृत्व में प्रतिभाग करने पहुंचा। अंडर-19 बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में विकासखंड कछौना के ग्राम भवानीपुर के युवा विपिन ने सभी प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन किया।

अंडर-19 आयु वर्ग की 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में विकास खंड कछौना के ग्राम पतसेनी के गोलू कश्यप, ग्राम छतनखेड़ा के अश्विनी कुमार और ग्राम हेमनखेड़ा के शैलेन्द्र कुमार ने सभी प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़कर क्रमशः स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक अपने नाम किया। अंडर-19 की 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में भी हरदोई का ही दबदबा रहा। इस रेस में विकास खंड कछौना के ग्राम छतनखेड़ा के युवा खिलाड़ी अश्विनी कुमार व ग्राम देवनपुर के अतुल कुमार ने क्रमशः प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल करते हुए स्वर्ण और रजत पदक अपने नाम किया। वहीं अंडर-19 बालक वर्ग की 1500 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में भी जिले का परचम लहराया, विकास खंड कछौना के गोलू कश्यप और शैलेंद्र कुमार ने प्रतियोगिता का स्वर्ण और कांस्य पदक अपने नाम किया। संडीला क्षेत्र के युवा सूर्यांश प्रताप सिंह ने 5000 मीटर और 10000 मीटर में क्रमशः कांस्य और रजत पदक हासिल किया। लंबी कूद प्रतियोगिता में विकासखंड कछौना के ग्राम भारतखेड़ा के युवा रंजीत कुमार मौर्य ने द्वितीय स्थान हासिल कर रजत पदक जीता। वहीं बालक वर्ग की 3000 और 5000 मीटर ओपन चैलेंज दौड़ प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए संडीला क्षेत्र के ग्रामीण इलाके के युवा इस्लाम अली ने स्वर्ण पदक जीतकर अपनी जबरदस्त प्रतिभा का परिचय दिया।

राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर लौटे युवा खिलाड़ियों ने अपनी उपलब्धि का श्रेय परिजनों के सहयोग और अपने कोच नफीस अली द्वारा दिए गए अनुशासनिक प्रशिक्षण को दिया है। वहीं विकास खंड कछौना के ग्राम गोठवा निवासी युवा खेल कोच नफीस अली ने बातचीत के दौरान बताया कि उम्दा प्रदर्शन कर प्रदेश स्तर पर जिले का नाम रोशन करने वाले इन युवा खिलाड़ियों का चयन नवंबर माह में महाराष्ट्र प्रांत में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ है।

फिलहाल क्षेत्र के जन सामान्य द्वारा विजेता बच्चों को बधाई संदेश देने का सिलसिला जारी है। मगर विजेता बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए अभी तक किसी भी जनप्रतिनिधि या अधिकारी का आगे ना आना चर्चा का विषय बना है।

खबर- पी.डी. गुप्ता