आपस में प्रेम, सौहार्द एवं भाईचारे के साथ रहें और शान्ति व्यवस्था बनाये रखें :- जिलाधिकारी

माहौल बिगाड़ने एवं शान्ति भंग करने का साहस वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी – पुलिस अधीक्षक

हरदोई, सू0वि0, 09 नवम्बर 2019:- पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बने कन्ट्रोल रूम में सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले के बाद शान्ति व्यवस्था पर नजर रखने हेतु जिलाधिकारी पुलकित खरे ने पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के साथ नगर के नुमाइश चौराहा, बड़ा चौराहा, मुन्ने मियां चौराहा, बिलग्राम चुंगी, सरकुलर रोड, लखनऊ चुंगी, सिनेमा चौराहा, जिंदपीर चौराहा, माल रोड, मीरा टाकीज रोड, पिहानी चुंगी, बावन चुंगी, ऊंचाथोक, मोमिनाबाद चौराहा, किदवई इंटर कालेज चौराहा, धर्मशाला रोड आदि का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया।

भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने चौराहों पर लगे पुलिस बल को निर्देश दिये कि किसी भी दूकानदार को दूकान खोलने से मना न करें, बल्कि चाय, पान आदि दुकानों पर भीड़ को जमा न होने दें । ध्यान रहे कि किसी भी मोहल्ले एवं क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति पटाखे न चलाये, मिठाई न बांटेग, झण्डा जुलूस न निकाले और न ही इस अहम फैसले के सम्बन्ध में किसी के प्रति टिप्पणी कर अभद्र भाषा का प्रयोग करेगा।

इससे पूर्व जिलाधिकारी ने पुलिस कन्ट्रोल रूम में उपस्थित जनपद स्तरीय अधिकारियों आदि को निर्देश दिये कि दो दिन तक कन्ट्रोल रूम संचालित रहेगा और अधिकारी अपने विभाग के कर्मचारियों की शिफ्टवार ड्युटी लगायें ताकि आवश्यकता पड़ने पर संबंधित अधिकारी को सूचित किया जा सके।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सकाहा मंदिर जाकर शांति व्यवस्था का जायजा लिया तथा वहां के पुजारी से कहा कि जो भी भक्त पूजा के लिए आते है उन्हें आने दें और जो दुकानदार स्वेच्छा से दूकान खोलते हैं तो उन्हें दूकानें खोलने दें।

इसके बाद जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने शाहाबाद, पिहानी तथा बिलग्राम के मोहल्लों एवं चौराहों का भी व्यापक भ्रमण कर शान्ति व्यवस्था का जायजा लिया तथा नगर वासियों से अपील की कि सभी मा0 सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें । सभी हिन्दु, मुस्लिम जनपद की गंगा-जमुनी तहजीब को कायम रखते हुए आपस में प्रेम, सौहार्द एवं भाईचारे के साथ रहे और शान्ति व्यवस्था बनाये रखें। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने भी जनपद वासियों से अपील की कि सभी आपस में प्रेम भाव से रहे और किसी भी दशा में आपसी सौहार्द बिगड़ने न दें और अफवाह फैलाने एवं लोगों के भड़काने वाले लोगों पर बराबर नजर रखी जा रही है और अगर किसी भी व्यक्ति ने माहौल बिगाड़ने एवं शान्ति व्यवस्था भंग करने का साहस वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी के साथ अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम एवं भारी पुलिस भी मौजूद रहा।

url and counting visits