ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

आवारा पशुओं की समस्या को लेकर सकिपा का सड़क पर उतरने का ऐलान

समर्थ किसान पार्टी ने आवारा पशुओं की समस्या को लेकर सड़क पर उतरने का ऐलान किया है। पार्टी नेता अजय सोनी ने किसानों की फसलों के हो रहे नुकसान से परेशान किसानों को लेकर जल्द ही जिला मुख्यालय की सड़कों पर आंदोलन करने का फैसला किया है ।

ग्राम बड़नपुर घाटमपुर में किसानों से वार्ता करते हुए अजय सोनी ने कहा कि आज किसान आवारा पशुओं के चलते रात दिन खेतों की रखवाली करने को विवश है। ग्राम कलुआपुर में निर्माणाधीन गौशाला के चालू न होने से समस्या कोढ़ में खाज साबित हो रही है। जबकि इसके चालू कराए जाने को लेकर कई बार आंदोलन किया जा चुका है।

आगे कहा कि बार बार के शिकायत करने के बाद भी पशुपालन विभाग एवं जिला प्रशासन के अधिकारी आवारा पशुओं की समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और किसान खून के आंसू बहा रहा है। आलम यह है कि प्रत्येक किसान परिवार का एक दो सदस्य प्रतिदिन सिर्फ खेत की रखवाली करने के लिए दिन रात जुटा रहता है। अगर किसी किसान का खेत एक से अधिक जगहों पर है और किसान अकेला है तो समस्या और विकराल हो जाती है।

इसी तरह कई बार किसान आवारा पशुओं को खदेड़ने में आपस में ही तू तू मैं मैं कर लेते हैं और कभी कभी तो मामला मारपीट करने तक पहुंचा जाता है। इस अवसर पर अजय सोनी ने जिला प्रशासन और पशुपालन विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही किसानों को आवारा पशुओं की समस्या से निजात नहीं दिलाई गई तो सैकड़ों किसानों के साथ समर्थ किसान पार्टी आंदोलन करने को विवश होगी। इस दौरान अनिल तिवारी, डॉ कमलेश कुमार, राजकुमार लोधी, अरुण यादव, राजेश सोनकर समेत कई लोग मौजूद रहे।

url and counting visits