Interview : स्नातक निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ की निर्दलीय प्रत्याक्षी कान्ति सिंह का विशेष साक्षात्कार

दूसरे गांव के प्रधान ने कमासिन पंचायत भवन पर किया कब्ज़ा

👉ग्राम पंचायत अधिकारी ने किराए पर उठाया पंचायत भवन

👉ग्राम पंचायत के राजस्व का हो रहा है लाखों-करोड़ों का नुकसान

👉 दूसरे गांव का निवासी दबंग है कब्जाधारी प्रधान, लगता है जुआरियों, शराबियों जैसे अराजकतत्वों का जमावड़ा

कौशाम्बी : ग्राम पंचायत कमासिन में ग्राम पंचायत में कार्यों के निस्तारण के लिए पंचायत भवन का निर्माण कराया गया है, लेकिन इस पंचायत भवन में दूसरे गांव का प्रधान जो कि क्षेत्रीय दबंग है उसने अवैध कब्जा कर लिया है। जिसके चलते गांव के लोगों को परेशानी हो रही है। यही नहीं गांव के सचिव ने भी नहीं इसकी शिकायत भी अधिकारियों से की, लेकिन दबंग की हालत के चलते इस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

इसकी शिकायत करते हुए ग्रामीणों ने बताया कि इस पंचायत भवन में प्रतिदिन बड़ी संख्या में अराजक तत्वों का मेला लगता है। जिसके चलते यहां से महिलाओं का गुजरना दुश्वार हो गया है। लोगों ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस और विकास विभाग से जुड़े अधिकारियों को किया लेकिन ब्लॉक कड़ा की जिम्मेदार खंड विकास अधिकारी के वरदहस्त के चलते इस दबंग ग्राम प्रधान पर कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने बताया कि ब्लाक सिराथू की वीडियो कोई दबंग अपना रिश्तेदार बताकर इस पंचायत भवन में अवैध कब्जा जमाए हुए हैं। लोगों ने जिला अधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए दबंग्ग के कब्जे से ग्राम पंचायत भवन को मुक्त कराए जाने की मांग की है।

ग्राम पंचायत कमासिन मैं अवैध कब्जा प्रधान द्वारा पंचायत भवन में सामुदायिक भवन मैं अवैध कब्जा ग्राम प्रधान सैदराजेपुर प्रधान ने अवैध रूप से कब्जा किया है।

url and counting visits