वैश्विक निवेशक सम्‍मेलन मै‍ग्‍नेटिक महाराष्‍ट्र कन्‍वर्जेन्‍स 2018 का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में किया उद्घाटन

महाराष्ट्र के पहले वैश्विक निवेशक सम्‍मेलन मै‍ग्‍नेटिक महाराष्‍ट्र कन्‍वर्जेन्‍स – 2018 का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम मुंबई में उद्घाटन किया । अपने उद्घाटन भाषण में श्री मोदी ने कहा कि महाराष्‍ट्र ने करिश्‍माई शक्ति विकसित की है, जिससे वह घरेलू और वैश्विक निवेशकों को आकर्षित कर रहा है । प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के पिछले साढ़े तीन साल के निरंतर प्रयासों से अगले कुछ वर्षों में भारत पचास खरब डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍थाओं की सूची में शामिल होने जा रहा है ।

दुनिया की बड़ी-बड़ी एजेंसियां कह रही कि अगले कुछ वर्षों में भारत पांच ट्रिलियन डालर क्‍लब में शामिल हो जाएगा । ये विश्‍वास ऐसे ही नहीं आया । इसके पीछे पीपल फ्रेंडली, डेवलपमेंट फ्रेंडली और इंवेस्‍टमेंट फ्रेंडली माहौल बनाने का एक विजन है, उसके पीछे प्रयास है । महाराष्‍ट्र समृद्धि गलियारे का उल्‍लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सात सौ किलोमीटर लंबे सुपर कम्‍युनिकेशन एक्‍सप्रेस वे और इससे जुड़े स्‍मार्ट शहर में लगभग बीस लाख रोजगार पैदा करने की क्षमता है । इससे कृषि और कृषि आधारित विकास को भी गति मिलेगी ।

 

url and counting visits