कांग्रेस ने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा क्‍यों नहीं देने दिया : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी

गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार कार्य जोर पकड़ चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में चुनाव प्रचार को गति दी। श्री मोदी ने आज मोरबी, गिर-सोमनाथ, भावनगर और नवसारी जिलों में चुनाव सभाओं को संबोधित किया। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस का विकास मॉडल हैण्‍डपम्‍प देना था, जबकि भाजपा के लिए विकास का मतलब सौनी योजना और बड़ी पाइपलाइनें हैं जो नर्मदा नदी का पानी लाती हैं। उन्‍होंने कहा कि कच्‍छ और सौराष्‍ट्र के लिए पानी की कमी मुख्‍य मुद्दा था, जिसे भाजपा सरकार ने सफलता पूर्वक हल कर लिया।
प्रधानमंत्री ने तटीय क्षेत्र के विकास और यहां के मछुआरों की भलाई के लिए राज्‍य सरकार की सकारात्‍मक भूमिका की भी चर्चा की। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस अन्‍य पिछड़ा वर्ग समुदायों को लुभाने में लगी है, लेकिन उसे यह जवाब देना है कि उसने अन्‍य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा क्‍यों नहीं देने दिया।
दूसरी ओर श्री राहुल गांधी ने सरकार को जीएसटी, विमुद्रीकरण और किसानों की समस्‍याओं के मुद्दे पर घेरा। उन्‍होंने आरोप लगाया कि केन्‍द्र ने उद्योगपतियों के एक लाख 35 हजार करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर दिये, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। उन्‍होंने भरोसा दिलाया कि यदि कांग्रेस सत्‍ता में आती है तो राज्‍य में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। राज्‍य में दो चरणों में नौ तथा 14 दिसम्‍बर को मतदान होगा।