धूमधाम से मनाई गयी स्वामी ब्रह्मानन्द महाराज की 125 वीं जयंती

रामू बाजपेयी

आगमपुर(हरदोई)- बुधवार को पाली शाहबाद मार्ग पर स्थित स्वामी ब्रह्मानंद महाविद्यालय में स्वामी ब्रह्मानंद महाराज की 125 वीं जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई ।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक ए0बी0 सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया । इस अवसर प्रबंधक ने स्वामी जी के शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिए किए गए योगदान को विस्तार से बताया ।

इसके अलावा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ए0के0 कनौजिया ने स्वामी ब्रह्मानंद महाराज के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के पश्चात स्वामी जी के जीवन परिचय पर प्रकाश डालते हुए कहा की स्वामी जी का जन्म 4 दिसंबर 1894 को उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के बरहरा नामक गांव में एक साधारण किसान परिवार में हुआ था । स्वामी जी ने अपने जीवन को एक सन्यासी के रूप में, समाजसेवी के रूप में, राजनेता के रूप में, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के रूप में, शिक्षाविद् के रूप में तथा संत के रूप में व्यतीत करते हुए देश की सेवा की उन्होंने आगे कहा वास्तव में ऐसा व्यक्तित्व किसी महान व्यक्ति का ही हो सकता है।

इस अवसर पर कालेज डॉ धीरू सिंह, एस0के0 वर्मा, अकीक परवेज, भानु प्रताप, विनीत कुमार, राजकरण, राधा शुक्ला, शैलेंद्र मिश्रा, सुशील कुमार, सुरेश चंद्र आदि के अतिरिक्त कॉलेज के सभी छात्र छात्राएं उपस्थित रहे ।

url and counting visits