सई नदी की करुण कथा : पौराणिक और ऐतिहासिक नदी मर रही है

गरीबों के लिए जनहित मे संचालित सरकारी लाभप्रद योजनाओं का लाभ पात्रों को अवश्य मिले : ADM

तहसील बिलग्राम में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी ने उपस्थित जनपद स्तरीय अधिकारियों से कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुरूप विकास एवं निर्माण कार्यो को पूरी पारदर्शिता तथा गुणवत्ता के साथ तय समयसीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। गरीबों के लिए जनहित में संचालित सरकारी लाभप्रद योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणों को अवश्य दिलायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अपर जिलाधिकारी ने राजस्व तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि संयुक्त टीम एवं आपसी समन्वय बनाकर तहसील क्षेत्र की समस्त सरकारी भूमि के अवैध कब्जों को एक सप्ताह में कब्जा मुक्त करायें। सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण व कब्जा करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करते हुए जेल भेजेें। 

विद्युत से संबंधी शिकायतों के सम्बन्ध में एडीएम ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति कराने के साथ खराब ट्रास्फामरों को तत्काल बदलवायें और विद्युत उपभोक्ताओं की बिल आदि से संबंधित समस्याओं का त्वरित निस्तारण करायें।

पेंशन से संबंधित प्रकरणों पर उन्होने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जांच के उपरान्त पुराने पात्र लोगों की पेंशन पुनः बहाल करायें और नये आवेदकों के प्रार्थनापत्रों का सत्यापन कराने के उपरान्त स्वीकृत हेतु मुख्यालय प्रेषित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस मे नलकूप, जल निगम, समाज कल्याण, बैंक आदि विभागों की कुल 112 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 24 का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों के सम्बन्ध में एडीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में कर निस्तारण आख्या शिकायतकर्ता को भी उपलब्ध करायें। 

सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा० राजेश कुमार तिवारी, उप जिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा तथा सीओ बिलग्राम, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, पीडी, बीएसए सहित अन्य सभी जिला स्तरीय अधिकारी, बीडीओ, ईओ, सीडीपीओ व थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।