नाले के पानी में बह गई आधी सड़क, नहर विभाग अनजान

राहुल मिश्र बघौली हरदोई-

बघौली क्षेत्र अंतर्गत प्रताप नगर बघौली मार्ग से ग्रामसभा नीभी को जाने वाला संपर्क मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है । वाहनों को छोड़िए पैदल तक निकलना मुश्किल हो गया है । अधिकारी और कर्मचारी बघौली प्रताप नगर मार्ग पर स्थित रामपुर की पुलिया तक ही जांच करने आते हैं और यहीं से कागजों पर लीपापोती करके वापस अपने आशियाने में चले जाते हैं ।

जानकारी के अनुसार बघौली प्रताप नगर मार्ग पर रामपुर की पुलिया से नाले के किनारे नीभी गांव को जाने वाला संपर्क मार्ग नाले के तेज बहाव के चलते क्षतिग्रस्त हो चुका है । जिससे राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है । इस संपर्क मार्ग पर रात के समय चलने में खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाता है, क्योंकि यह मार्ग साबिर अली के घर के आगे लगभग पूरी तरह क्षतिग्रस्त है । यहां पर नाले में तेज बहाव के कारण सड़क कटकर आधी रह गई है और यहां पर बहुत बड़ा गड्ढा बन गया है । जिससे दो पहिया वाहनों तक का निकलना मुश्किल हो गया है । वही रात के समय इस सड़क में बने गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं जिससे हर समय किसी बड़े हादसे का डर बना रहता है । लेकिन नहर विभाग इन सब चीजों से अनजान बना हुआ है ।

नहर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी बघौली प्रताप नगर मार्ग पर स्थित रामपुर की पुलिया तक ही जांच करने आते हैं और यहीं से कागजों पर लीपापोती करके वापस लौट जाते हैं । नहर विभाग की लापरवाही के चलते यहां से गुजरने वाले कई गांव के लोगों की जान को हर समय खतरा बना रहता है । अगर जल्द ही नहर विभाग द्वारा इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो यहां पर कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है।

url and counting visits