आबकारी टीम ने छापेमारी कर बरामद की अवैध शराब, ५ के विरुद्ध अभियोग पञ्जीकृत

दीपक कुमार श्रीवास्तव-

कछौना (हरदोई )- आबकारी विभाग जिले में अवैध शराब के काले कारोबार पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से लगातार शिकंजा कस रहा है। शुक्रवार को आबकारी विभाग की टीम ने कछौना व अतरौली थाना क्षेत्रों के कई स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर अवैध कच्ची शराब व लहन बरामद किया। आबकारी टीम ने कार्यवाही कर पांच लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत करवाया।

जिलाधिकारी पुलकित खरे के निर्देश पर जिले में अवैध शराब के निर्माण व बिक्री पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से आबकारी अधिकारी श्री रविशंकर के नेतृत्व में चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को आबकारी विभाग की टीम ने थाना कछौना के ग्राम सुठेना, प्रतापपुर, पहावाँ, लोनीखेरा तथा थाना अतरौली के ग्राम निबहुआ में दबिश दी। दबिश के दौरान आबकारी टीम ने 105 लीटर कच्ची शराब और 600 किग्रा लहन बरामद हुआ। आबकारी टीम ने अवैध कच्ची शराब एवं शराब बनाने वाले उपकरणों को कब्जे में लेकर लहन को मौके पर नष्ट कराया।

आबकारी विभाग की टीम द्वारा चलाए गए इस अभियान में 5 लोगों के विरुद्ध संबंधित थानों में आबकारी अधिनियम की धारा 60, 60(2) के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। आबकारी विभाग द्वारा लगातार चलाए जा रहे अभियान से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। आबकारी निरीक्षक दिलीप वर्मा ने बताया कि आबकारी टीम अभियान चलाकर लगातार अवैध शराब के निर्माण व बिक्री के संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी कर रही है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा, जो भी व्यक्ति अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त पाया जाएगा उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। दबिश के दौरान आबकारी टीम में आबकारी निरीक्षक संडीला दिलीप वर्मा, प्रधान आबकारी सिपाही रामप्रकाश, जितेंद्र गुप्ता, आबकारी सिपाही राजेश वर्मा व पंकज शामिल रहे।

url and counting visits