शादी का झांसा देकर युवती की लूटी अस्मत, मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर भेजा जेल

दीपक कुमार श्रीवास्तव

कछौना (हरदोई) – कोतवाली कछौना क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा निवासी एक युवती के पिता ने मोहल्ले के ही एक युवक पर उसकी बालिग पुत्री को शादी का झांसा देकर बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने की गुहार लगायी । जिस पर स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए आरोपी युवक पर दुराचार का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।                     

पुलिस को दी गई तहरीर में कस्बा निवासी कछौना निवासी पीड़िता के पिता के अनुसार उसकी 22 वर्षीय पुत्री विमला (काल्पनिक नाम) को मोहल्ले के ही एक युवक सरवन पुत्र रामपाल मौर्य ने पिछले छह-सात महीनों से शादी का झांसा देते हुए अपने झूठे प्रेम जाल में फंसा लिया । गुरुवार की रात 5 सितम्बर को उसकी पुत्री कस्बे में चल रहे गणेश महोत्सव को देखने गई थी, जहां से युवक उसे अपने साथ ले गया और बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर शादी की बात से इनकार करते हुए शुक्रवार की रात अर्ध बेहोशी की हालत में घर के बाहर छोड़कर चला गया । जिसके बाद पुत्री ने परिजनों को आपबीती सुनाई ।            

शनिवार को पीड़िता के पिता द्वारा कोतवाली कछौना में तहरीर देने के साथ ही मामला सुलझाने का प्रयास जारी हो गया जो रविवार दोपहर तक चलता रहा ,आखिर में सुलझाया नही जा सका। उपरोक्त मामले में कोतवाल राय सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता के द्वारा दी गई तहरीर को संज्ञान में लेकर जांच पड़ताल करते हुए, आरोपी युवक को हिरासत में लेकर धारा 366 व 376 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया गया है।

url and counting visits