ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

विभिन्न शिक्षण संस्थानों में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह

कौशांबी : 72 में गणतंत्र दिवस के मौके पर नगर पंचायत अजुहा में विभिन्न स्थानों पर तिरंगा झंडा फहराया गया। सरकारी कार्यालय, शिक्षण संस्थानों, सामाजिक संस्थानों में सुबह से ही ध्वजारोहण के बाद गोष्ठी तथा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

नगर पंचायत कार्यालय में अधिशासी अधिकारी सूर्य प्रकाश गुप्ता तथा नगर चेयरमैन अनिल कुमार ने झंडारोहण कर राष्ट्रीय गान के बाद उपस्थित नगर के सम्मानित निवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि नगर के विकास के लिए मेरी पहली प्राथमिकता है।

वरिष्ठ समाज सेवी ओमप्रकाश कुशवाहा ने गणतंत्र दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए क्षेत्र वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी । वरिष्ठ व्यापारी कपूर चंद्र केसरवानी ने बधाई देते हुए नगर के चहुमुंखी विकास के लिए सुझाव भी दिया। अधिशासी अधिकारी ने नगरवासियों को 72 वें गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि अब नगर पंचायत अझुवा पंडित दीन दयाल उपाध्याय आदर्श नगर पंचायत योजना में शामिल हो गयी है। नगर में जो भी विकास कार्य नही हो पाए हैं। उन्हें शीघ्र ही पूर्ण किये जायेंगे !

इस अवसर पर वरिष्ठ सभासद फूल चंद्र केसरवानी, सभासद प्रतिनिधि रवि अग्रहरि, सभासद पीयूष सिंह, सुघर सिंह, सुरेश केसरवानी, ज्ञानचंद्र पाल, इरशाद अहमद, नगर के कर्मचारी सहित नगर के सम्मानित निवासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

लिटिल ब्लॉसम कान्वेंट स्कूल प्रबंधक जगदीश सेठ ने नगर के सम्मानित अभिभावकों, शिक्षकों वा छात्र-छात्राओं की मौजूदगी में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडारोहण किया। स्कूल के छात्र छात्राओं ने अपनी कला का जलवा भी बिखेरा साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नन्हे-मुन्ने बच्चों ने प्रस्तुत किया।

धर्मा देवी इंटर कॉलेज केन कनवार में विद्यालय के छात्र छात्राओं तथा अभिभावकों की मौजूदगी में प्रधानाचार्य डॉ राम किरण त्रिपाठी ने गर्मजोशी के साथ झंडा फहराया।

उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि छात्र छात्राओं को उच्चकोटि की शिक्षा विद्यालय के अध्यापकों द्वारा दिलाई जा रही है। ताकि सभी छात्र एवम् छात्राएं देश व प्रदेश में टॉप रैंक हासिल कर सकें। बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त अध्यापक, अभिभावक तथा जिले के सम्मानित बुद्धिजीवियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु प्रतिभाग किया।

url and counting visits