खेलकूद प्रतियोगिता से गणतन्त्र दिवस समारोह का हुआ आगाज

दीपक कुमार श्रीवास्तव-

  • विजयी प्रतिभागी गणतन्त्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान किए जाएंगे पुरस्कृत

जनपद हरदोई के कस्बा कछौना स्थित यूजे इंटरनेशनल स्कूल में रविवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होना है, जिसका आगाज शनिवार को विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन के साथ हुआ। विद्यालय के निदेशक शिवम गुप्ता एवं प्रधानाचार्य गौतम प्रकाश मिश्रा ने कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञानदायिनी माँ शारदे के चित्र पर दीप प्रज्वलन एवं पूजन-अर्चन के साथ किया।

यूजे इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत बालक वर्ग की 400 मीटर दौड़ में कक्षा 7 के अवनींद्र, कक्षा 8 के दिव्यांश तथा कक्षा 7 के आलोक वहीं बालिका वर्ग में कक्षा 6 की दीपिका, श्रेया एवं कक्षा 7 की दीपिका ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किया। 1500 मीटर बालक वर्ग की दौड़ में कक्षा 6 के सचिन, साहिल व अचल वहीं बालिका वर्ग में कक्षा 7 की सांभवी कक्षा 6 की ममता एवं कक्षा 5 की शिवांजलि ने क्रमशः प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर की बालक वर्ग दौड़ में अंजेश, अमन एवं कुशाल बालिका वर्ग में सृष्टि उर्वशी एवं अदिति 100 मीटर बालक वर्ग में अंश, विकास, जीशान वहीं बालिका वर्ग में रजिया, दिव्या एवं सिया ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। शाटपुट प्रतियोगिता के बालक वर्ग में अचल, उबैद, आनंद वहीं बालिका वर्ग में अनित्या,मोनिका व शांभवी प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। लंबी कूद प्रतियोगिता में उबैद, विकास एवं अनिरुद्ध ने क्रमशः प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किया।

यूजे इंटरनेशनल स्कूल के संरक्षक जगदीश गुप्ता ने सभी विजेता प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें बधाई दी। उन्होंने बताया कि सभी प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान पुरस्कृत किया जाएगा। वही खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन में क्रीड़ा शिक्षक योगेश का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक शिवम गुप्ता, प्रधानाचार्य गौतम प्रकाश मिश्रा, सौम्या गुप्ता सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।