खुदरा ऋण महोत्सव का आयोजन कलेक्ट्रेट प्रांगण में 16 सितम्बर को – पुलकित खरे

हरदोई- जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया है कि जनपद वासियो की समृद्वि एवं विकास को ध्यान में रखकर आगामी 16 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से सायं 5  बजे तक खुदरा ऋण (आवासीय, शिक्षा एवं वाहन ऋण) महोत्सव का आयोजन कलेक्ट्रेट के एनआईसी के सामने किया जा रहा है। इस आयोजन में जिले के समस्त बैंक एक स्थान पर अपनी सेवा देने के लिए उपलब्ध रहेंगे।
प्रस्तावित कार्यक्रम के द्वारा जनपद वासियो को एक मंच प्रदान किया जायेगा। जिससे वो खुदरा ऋण से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त कर ऋण के लिए आवेदन कर सकते है। अभी तक जिले में बहुत से व्यक्ति इन योजनाओ की जानकारी न होने के कारण लाभ से वंचित रह जाते थे। इस आयोजन के माध्यम से ऋण आवेदक को जिस बैंक से ऋण लेना हो उस बैंक के स्टाल पर अपने दस्तावेज जमा करने के उपरान्त पात्र आवेदनो पर 15 दिनो के अन्दर स्वीकृति प्रदान की जायेगी।
उन्होने बताया है कि खुदरा ऋण प्राप्त करने के लिए आवेदक को पहचान प्रमाणपत्र, निवास प्रमाणपत्र, विगत तीन वर्षो का आई0टी0आर0 व गृह ऋण हेतु प्रस्तावित भूमि के दस्तावेज तथा शिक्षा ऋण हेतु प्रस्तावित संस्था किसी सरकारी संगठन द्वारा मान्यता प्राप्त होनी चाहिए। शिक्षा ऋण हेतु इच्छुक आवेदनकर्ताओं को शैक्षिणक दस्तावेजो की प्रति, प्रवेश परीक्षा परिणाम की प्रति, शुल्क संरचना की प्रति तथा काउसलिंग पत्र इत्यादि को अपने साथ लाना होगा तथा साथ ही तीन फोटो होना आवश्यक है। उन्होने कहा कि जनपद वासियो के सामने बैंको से खुलकर अपनी बात रखने का तथा खुदरा ऋणो को प्राप्त करने का यह एक सुनहरा अवसर हैं।
—————————
url and counting visits