साहित्य संगम संस्थान के मीडिया ग्रुप का पुरोहित ने किया श्रीगणेश

भवानीमंडी:- साहित्य संगम संस्थान दिल्ली द्वारा मीडिया ग्रुप का श्री गणेश आद राजेश पुरोहित जी द्वारा किया गया,इस आयोजित कार्यक्रम में सा.सं.संस्थान के अध्यक्ष राजवीर सिंह मंत्र जी, नवल किशोर, दीपाली पाण्डेय, शिवम यादव, सरोज ठाकुर, अरूणश्रीवास्तव, भावना दीक्षित, छगनलाल, कल्पना ख़याल, कुमुद श्रीवास्तव, कैलाश मंडलोई, रामजस त्रिपाठी, मनोज मनु और संगम के परिवार ने इस आह्वान में शुभकामनाएं दींं।

अध्यक्ष महोदय जी अपने विचार को साझा करते हुये बताये कि साहित्यक्रांति के बाद/साथ अब सूचनाक्रांति की बारी आई है । मीडिया को भाई-भतीजेवाद और बिकाऊ तथा कुछ विशिष्ट लोगों से बाहर निकालकर जन-जन तक पहुँचाने का कार्य साहित्य संगम संस्थान के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राजेश पुरोहित जी सहित अनुज शिवम यादव और अनुज नवीन कुमार भट्ट नीर करने जा रहे हैं । गुरु वशिष्ठ के साथ ये राम-लखन की जोड़ी मीडिया में व्याप्त ताड़का का वधकर उचित और आवश्यक मूल्यों का संस्थापन करेगी । मीडिया बाजारवाद की ओर अग्रसर है । खरीद-फरोख्त का रावण इसके सिर चढ़कर बोल रहा है ।

इस पुनीत कार्य में आप सबका सहयोग आपेक्षित है । क्योंकि आप सभी के सहयोग के बिना फिर यह कुछ ही लोगों तक सीमित रह जाएगी । जबकि उद्देश्य सूचनाक्रांति को जन-जन तक पहुँचाना है । इस मीडिया का माध्यम ई तकनीक होगी । अर्थात घर बैठे अपने क्षेत्र के उन समाचारों और साहित्यकारों से दुनिया को परिचित कराना जो राष्ट्रवादी हैं और शिवसंकल्प कर साहित्य सृजन कर रहे हैं । लक्ष्य मीडिया में आदर्शों की स्थापना का है । जो-जो करणीय है, जो होना चाहिए वह हो । वह ही मात्र न होता रह जाए जो कुछ लोगों की योजना और सुनियोजन का उद्देश्य पूर्ण करे । अतः संसार की उन समस्त रचनात्मक शक्तियों का आह्वान है जो सूचनाक्रांति में अपेक्षित सुधार चाहते हैं । अतः इस कार्य हेतु सिर्फ वे ही नवनिर्मित समूह में लिंक के जरिए जुड़ें जो इसमें कुछ कर गुजरना चाहते हैं । राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी महोदय समूह में प्रेषित समाचारों को समय-समय पर समाचार पत्रों में मुद्रित भी कराएँगे साथ ही पत्रकार बंधु अपने समाचार फेसबुक के समाचार समूह में भी पोस्ट कर सकते हैं।

url and counting visits