सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस सम्पन्न

बदायूँ: ग्राम दिसौलीगंज निवासी मायादेवी ने शिकायत की है कि गांव के ही जयपाल, पप्पू, त्रिभवन एवं राजू ने उसकी खाली जगह पर कब्जा करके निर्माण कार्य शुरू करा दिया है। विरोध करने पर उक्त लोग गालीगलौज करते हैं। प्रार्थी ने डीएम को बताया है वह एक विधवा महिला है इन लोगों से उसे जान का खतरा है। डीएम ने एसओ और तहसीलदार को संयुक्त रूप से मामले की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

मंगलवार को तहसील बिसौली के नवनिर्मित भवन में आयोजित सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस में बिसौली विधायक कुसाग्र सागर, जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने जनशिकायतें सुनी एवं सम्बंधित अधिकारियों को शिकायतों का निष्पक्ष एवं समयवद्ध निस्तारण कराने के निर्देश दिए हैं। ग्राम नसरौल के राजकुमार शर्मा ने शिकायत की है कि उसकी धान की फसल में आग लगने से लगभग 25 कुन्टल फसल का नुकसान हो गया था। फसल नुकसान का मुआवजा अभी तक उसे प्राप्त नहीं हुआ है। डीएम ने तहसीलदार को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। ग्राम मनवा के पुत्तूलाल ने शिकायत की है कि उसकी पट्टे की भूमि पर राकेश, हरीश, मुकेश नरकेश कुमार ने कब्जा कर लिया है। डीएम ने तहसीलदार को मामले की जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

डीएम ने उपजिलाधिकारी को अवैध अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पूर्व में निस्तारित शिकायतों के शिकायतकर्ताओं से उसकी समस्याओं के समाधान के बारे में भी विस्तार से जाना। डीएम ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों की जांच कर समयवद्ध तरीके से निस्तारित करें, जिससे शिकायतकर्ताओं को सम्पूर्ण समाधान दिवस का पूर्ण लाभ मिल सके। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 179 शिकायतें प्राप्त हुईं हैं, जिनमें से 07 शिकायतों को मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, डीएफओ ईशा तिवारी, सीएमओ डाॅ0 यशपाल सिंह सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।