जीवन मे अनुशासन सिखाता है स्काउट-गाइड : डॉक्टर अशोक बाजपेई

          हरदोई- जिले के सण्डीला स्थित आईआर इंटर कालेज में तीन दिवसीय दिवसीय जनपद स्तरीय स्काउट गाइड शिविर का शुभारंभ हुआ।इसका शुभारंभ भाजपा के राज्य सभा सांसद डाक्टर अशोक बाजपेई ने माँ सरस्वती देवी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।इस रैली में जिले के 40 टीमें भाग ले रही है।तीन दिवसीय कार्यक्रम में पहले दिन का ध्वज व मार्च पास्ट के साथ शुभारंभ हुआ।
      इस जनपदीय रैली में जिले के 40 कालेजो की स्काउट व गाइड के साथ एक मदरसे की टीम प्रतिभाग कर रही है।तीन दिवसीय चलने वाले कार्यक्रमो में पहले दिन सर्व प्रथम वन्दना के पश्चात के मुख्य अतिथि डॉ अशोक वाजपेयी ने ध्वजारोहण किया और शांति के प्रतीक कबूतर व गुब्बारे उड़ाए।स्काऊट गाइडो द्वारा किये गए मार्च पास्ट की सलामी अशोक वाजपेयी ने ली। बच्चो को संबोधित करते हुए अशोक वाजपेयी ने कहा कि स्काउट गाइड के माध्यम से अनुशासित  जीवन रहने की सीखने को मिलता है।घर परिवार से अलग रह करके सामाजिक परिवेश में रहने की सीख मिलती है।बच्चो को संस्कार सीखने को मिलते है ।
     रैली में अपने सम्बोधन के दौरान सांसद डॉक्टर बाजपेई ने कहाकि स्काउट व गाइड व्यक्ति को जीवन में अनुशासित रहने की प्रेरणा देता है। इससे व्यक्ति अपना लक्ष्य आसानी से हासिल कर लेता है।उन्होंने कहा कि स्काउट गाइड छात्रों को अनुशासन में रहने की कला सिखाता है।मुख्य अतिथि ने इस मौके पर छात्रों के द्वारा बनाये गये तंबू और उसमें व्यवस्थित किये गये विधि व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान छात्रों ने अतिथियों के लिए स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
url and counting visits