घर के सामने कब्जा कर रहे दबंगों ने मना करने पर बुजुर्ग को पीटा

अझुवा/कौशांबी : मामला नगर पंचायत अझुवा वार्ड नं 03 मलियन टोला का है। राधेश्याम पुत्र स्व.शिवबोधन द्वारा पुलिस चौकी अझुवा मे दिए गए शिकायती पत्र के अनुसार उनके पड़ोसी शानू, छोटू व पिंटू पुत्रगण स्व. श्यामलाल आज दोपहर में उनके घर के सामने उनकी दीवार के कुछ हिस्से को दबाते हुए चबूतरे का निर्माण करने लगे। जिस पर उन्होंने ऐसा करने से मना किया तो तीनो भाई मिलकर उन्हे गलियाते हुए थप्पड़ और लात-घूंसे से पीटा। जब यह वारदात हुई तो पीड़ित के लड़के घर पर मौजूद नही थे। जब वे घर वापस आए तो राधेश्याम ने उन्हे इसकी जानकारी दी और चौकी मे लिखित तहरीर देकर उसे पीटने और जबरन उसकी दीवार के सामने अवैध कब्जा करने वाले दबंगों शानू, छोटू व पिंटू के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपितों को डांट-डपट कर आइंदा ऐसी वारदात न करने की चेतावनी दी तथा दीवार के सामने जबरन अवैध कब्जा करने से मना किया। पुलिस के सामने आरोपितों ने उनकी बात मौके पर मान ली, लेकिन पुलिस के जाने के बाद दीवार के सामने कुछ भाग पर फिर भी जबरन कब्जा करने पर आमादा हैं; जिसकी सूचना पीड़ित ने पुनः पुलिस को दी है।

पीड़ित का कहना है कि इसी मामले मे ये दबंग उसे कई बार मारपीट चुके हैं लेकिन पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध कोई कड़ी कार्रवाई नही कर रही है, जिससे उनके हौसले बुलंद हैं। पीड़ित ने पुलिस से उसे मारने पीटने वाले उक्त दबंगों के विरुद्ध कार्रवाई कर उसे न्याय दिलाए जाने की फरियाद की है।

–अरविंद केसरवानी