ब्लॉक कड़ा में व्याप्त भ्रष्टाचार पर IV24 की पड़ताल

कौशाम्बी जिला के ब्लॉक कड़ा की जनसमस्याएँ

कौशाम्बी। ब्लॉक कड़ा के ग्राम सभा लोहंदा की दलित बस्तियां सड़क, नाली,आवास, रास्तों पर बहता गंदा पानी, शौचालय, बिगड़े हैंड पाइप जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।

तत्कालीन सेक्रेटरी की मिलीभगत से ग्राम प्रधान बलवंत निर्मल ने अपने चहेते ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री से नाली, पुरानी ईंट से खड़ंजा, गुणवत्ता विहीन शौचालय बनवाया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी पात्रों को आवास ना देकर अपने चहेतों को दिया है। गांव में वृद्ध, विकलांग, भूमिहीन दलित बस्तियों के लोग को आवास नहीं दिया गया।

सांड के हमले के घायल मजदूर भवानी दीन की नौ सितंबर को मौत के बाद भी असहाय पत्नी जावित्री देवी के बच्चों को पेट भरने के लिए राशन तक की व्यवस्था प्रधान व सेक्रेटरी द्वारा नहीं की गई।

ग्राम पंचायत भवन के शौचालय में गन्दगी, एक भी दरवाजा व मेन गेट नहीं लगा हैं। ग्रामीणों ने नवागत जिला अधिकारी कौशाम्बी से ग्राम सभा में किए गए विकास कार्यों की जांच करने की मांग की है। जिससे गांव में हुए घोटाले से पर्दा उठ सके।

जिला ब्यूरो चीफ IV24 न्यूज कौशाम्बी से मसुरिया दीन मौर्य के साथ कैमरा मैन अरविंद कुमार केसरवानी की ग्राउंड कवरेज 9621680231