बालिकाओं को खेल-कूद में अग्रणी बनाने के साथ शिक्षा की गुणवत्ता पर भी देें विशेष ध्यान – जिलाधिकारी पुलकित खरे

विगत 14 जनवरी 2020 को जिलाधिकारी पुलकित खरे ने सवायजपुर में निर्मित नवीन आईटीआई का निरीक्षण किया और आईटीआई का संचालन न होने पर प्रधानाचार्य आईटीआई हरदोई को निर्देश दिये कि अन्य संचालित आईटीआई से कुछ प्रशिक्षकों की यहां नियुक्ति करें । सवायजपुर क्षेत्र के विद्यार्थियों को इसी आईटीआई में प्रवेश दिलाकर आईटीआई का संचालन शीघ्र प्रारम्भ करें ताकि यहां के विद्यार्थियों को हरदोई एवं अन्य दूर आईटीआई न जाना पड़ें।

सवायजपुर विद्युत उप केन्द्र पर अवर अभियन्ता एवं कुछ कर्मचारियों की अनुपस्थित एवं भ्रमण रजिस्टर पर अंकन न करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने सभी का वेतन रोकने के निर्देश दिये।

आयुषमान भारत के तहत संचालित हेल्थ एवं वेलनेस सेन्टर के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने उपस्थित रजिस्टर, मरीजों की जांच एवं दवाओं आदि के वितरण की जानकारी ली तथा उपस्थित स्टाफ नर्स को निर्देश दिये कि सेन्टर पर आने वाले सभी मरीजों की ठीक प्रकार जांच करें व दवायें भी उपलब्ध करायें।

प्राथमिक विद्यालय जगदीशपुर एवं प्राथमिक विद्यालय बावन अनिवार्य में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केन्द्रों का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया और उपस्थित अधिशासी अभियंता आईईएस को निर्देश दिये कि आंगनबाड़ी केन्द्रों के निर्माण की गुणवत्ता बनाये रखें और निर्माण कार्य निर्धारित समय पर पूरा करायें। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने सीसी कैमरे, बालिकाओं के बिस्तर, रसोई घर में तेल, मशालें आदि की गुणवत्ता को देखा तथा वार्डन को निर्देश दिये कि बालिकाओं के भोजन में आईएसआई मार्ग मसाले एवं तेल का प्रयोग किया जाये और बालिकाओं को खेल-कूद में अग्रणी बनाने के साथ शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देकर पढ़ायें।

विद्यालय के पीछे पानी जमा होने की जानकारी वार्डन द्वारा दिये जाने पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि पानी के निकास के लिए व्यवस्था कराई जायेगी। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने विद्युत सब स्टेशन बावन का निरीक्षण किया, निरीक्षण में अवर अभियंता की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिये।

url and counting visits