संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

किसानों के नलकूप का विद्युत बिल माफ करे प्रदेश सरकार : अजय सोनी

कौशांबी। समर्थ किसान पार्टी ने प्रदेश सरकार से किसानों के नलकूप का विद्युत बिल माफ करने की मांग की है। पार्टी नेता अजय सोनी ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते किसानों को कई तरह से नुकसान हुआ है जिसके चलते किसान विद्युत बिल जमा कर पाने में सक्षम नहीं है। ऐसे में प्रदेश सरकार को तत्काल किसानों के नलकूप का विद्युत बिल माफ कर देना चाहिए।

ग्राम सभा अरई सुमेरपुर में किसानों की समस्या सुनते हुए अजय सोनी ने कहा कि प्रदेश सरकार दिखावे के लिए किसान हितैषी होने का दावा करती है। अगर वास्तव में प्रदेश सरकार किसानों की हितैषी हो तो किसानों के हित में प्रदेश सरकार को तत्काल किसानों के नलकूप का विद्युत बिल माफ करना चाहिए।

आगे कहा कि आज जब कोरोना महामारी के चलते किसानों की माली हालत जर्जर हो चुकी है और किसान कर्ज में डूबे हुए हैं ऐसे में प्रदेश सरकार को तत्काल किसानों को आर्थिक राहत पहुंचाने के लिए ठोस कदम उठाते हुए किसानों के नलकूप का विद्युत बिल माफ कर देना चाहिए। इसी के साथ अजय सोनी ने कहा कि जल्द ही किसानों के नलकूप के विद्युत बिल माफी को लेकर प्रदेश सरकार को समर्थ किसान पार्टी द्वारा ज्ञापन भेजा जाएगा और किसानों के नलकूप के विद्युत बिल को माफ करने की प्रदेश सरकार से मांग की जाएगी। इस अवसर पर कई लोगों को नए साल का कैलेंडर भी प्रदान किया गया। इस दौरान वेद प्रकाश यादव, राजवंत सिंह, राम सूचित पाल, भारत सिंह मौर्य, उमेश यादव, चांद मुहम्मद समेत कई लोग मौजूद रहे।