तीसरे दिन भी जारी रही बीएसएनएल कर्मियों की हड़ताल

हरदोई- ऑल यूनियन एंड एसोसिएशन आफ बीएसएनल के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तीसरे दिन हरदोई बीएसएनएल के समस्त अधिकारी, कर्मचारी, पेंशनर्स व ठेका मजदूर सिविल लाइंस दूरभाष केंद्र के प्रांगण में दिनभर केंद्र सरकार व सेक्रेटरी डॉट के तानाशाही पूर्ण रवैया की जमकर भर्त्सना करते हुए धरना प्रदर्शन करते रहे।           

हड़ताल को लेकर बनी जॉइंट एक्शन कमेटी  के जिला संयोजक वाई पी गुप्ता के अनुसार बीएसएनएल की यह तीन दिवसीय हड़ताल पूर्णतया सफल रही है। पूरे देश में बीएसएनएल की सेवाएं ठप रही हैं जबकि बी एस एन एल के कर्मचारी अधिकारी मात्र मैनुअल सेवाएं बंद किए हैं। कहा कि किसी भी कीमत पर बीएसएनल को नष्ट नहीं होने देंगे क्योंकि हमारा उद्देश्य है बीएसएनल बचाओ देश बचाओ। पेंशनर्स एसोसिएशन के जिला सचिव शिव मंगल प्रसाद दीक्षित ने कहा कि केंद्र सरकार की दोगली नीति का हम विरोध करते हैं जो कि निजी व विदेशी कंपनियों को 4G और 5G स्पेक्ट्रम बड़ी आसानी से दे रही है और बीएसएनल को 4G का लाइसेंस नहीं दे पा रही हैं। उन्होंने कहा कि बीएसएनल को जानबूझकर सोची समझी रणनीति से नष्ट करने पर तुली है हम अंतिम सांस तक बीएसएनल को नष्ट नहीं होने देंगे।           

पूर्व जिला सचिव अधिकारी यूनियन एम यू खान ने कहा बीएसएनएल के पास एक लाख करोड़ से भी ज्यादा की अचल संपत्ति है फिर भी सरकार के इशारे पर कोई बैंक कर्ज देने को तैयार नहीं है वर्तमान समय में लगभग 18000 करोड का घाटा बीएसएनल में है जबकि अन्य कंपनियां जैसे रिलायंस जिओ कम्युनिकेशन पर डेढ़ लाख करोड़ से भी ज्यादा घाटा है और यहां तक कि अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन तो दिवालिया होने के कगार पर है फिर भी सरकार उनको घाटे में नहीं कह रही है और मौका पाते ही उनका कर्ज बेलआउट कर देने के प्रयास में है। उन्होंने कहा कि हर हाल में हमें बीएसएनल को बचाना है क्योंकि बीएसएनल भारतीय जनता की कंपनी है राष्ट्र हित में बीएसएनल का जीवित रहना अत्यंत जरूरी है।          

तीसरे दिन की हड़ताल में धरना प्रदर्शन की अगुआई जिला सचिव संचार निगम एक्जीक्यूटिव एसोशियेशन विकास वर्मा ने की। प्रमुख रूप से अनुज गुप्ता, सुरेश चंद्र, बेलावती, शांती, जामिन अली, एस के सिंह, प्रह्लाद सिंह, रामदयाल, फैयाज अहमद, राकेश मिश्रा, राजकिशोर, सुरेश, सीताराम, दिनेश बाबू शुक्ला, धीरज मौर्य, रामसनेही, अजय कुमार राना आदि मौजूद रहे।