सन शाइन कान्वेण्ट स्कूल के बच्चों द्वारा मतदान हेतु प्रेरित करने को निकाली गयी जागरूकता रैली

कछौना (हरदोई): अपना समाज उत्सवधर्मी समाज है । हर पर्व पूरे उत्साह से मनाया जाता है । वैसे ही अब समय लोकतंत्र के महापर्व अर्थात मतदान के आयोजन का है ।

स्वस्थ लोकतंत्र हेतु मतदान आवश्यक है । सन शाइन कान्वेण्ट स्कूल के बच्चों द्वारा ई०डी०ई० फाउंडेशन के सहयोग से मतदान के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करने हेतु मतदाता रैली निकाली गयी । रैली को नगर के प्रबुद्ध लोगों द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

सन शाइन कॉन्वेण्ट स्कूल के प्रबंधक सुनील सोनी ने बताया कि आने वाली 29 तारीख को आमजनमानस बढ़-चढ़कर मतदान करे। लोगों में मतदान करने हेतु जागरूकता के उद्देश्य से यह रैली निकाली गई। यह रैली विद्यालय से कछौना चौराहा, स्टेशन व कस्बे की प्रमुख गलियों से होते हुए विद्यालय आकर समाप्त हुयी। रैली में बच्चों के हाथों में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लिखे गए स्लोगन की पट्टिकाएं थी, जिनमें “सारे कार्य छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो”, “वोट हमारा है अधिकार, नहीं करो इसको बेकार, नौजवान आगे आएं, तभी तो बदलेगी देश की तस्वीर”, आप लोग तो पढ़े-लिखे हैं, वोट जरूर दीजिएगा आदि स्लोगन आमजन मानस को प्रभावित कर रहे थे।

इस रैली में सन शाइन कान्वेंट के प्रबंधक सुनील सोनी, फाउंडेशन के अध्यक्ष अतुल शुक्ला, प्रधानाचार्य अरशद लतीफ, मोहम्मद शोएब, शिक्षक गण अनुज, देवेंद्र, सचिन, सक्षम, विकास, दीपक, पत्रकार गण अजय सिंह, गौरव मिश्रा, पी०डी० गुप्ता, नंद किशोर विश्वकर्मा, मनोज तिवारी, गणमान्य नागरिक अनिल गुप्ता, इकबाल शेरू आदि ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की, जिससे मतदाताओं के अंदर अपने मतदान के कर्तव्य निभाने की भावना का संचार होता है। इसे निभाना प्रत्येक मतदाता का उत्तरदायित्व है।