Exclusive coverage of IV24 : प्रतापगढ़ डीएसपी (CO) की अवनीश मिश्र से विशेष वार्त्ता

अझुवा के हॉटस्पॉट क्षेत्र में जांच करने पहुंची स्वास्थ्य केंद्र की टीम

कौशाम्बी :- (उत्तर प्रदेश) नगर पंचायत अझुवा के वार्ड न.8 मे कुछ दिन पहले एक व्यक्ति को इलाज के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया था । जिसके कारण उस व्यक्ति के घर के पास का क्षेत्र को प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया है । जिस पर आज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के कड़ा की चिकित्सकीय टीम के द्वारा दर्जनों व्यक्तियों के घर के लोगों का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया है ।

अझुवा वार्ड नं 8 जीटी रोड के तीन चार दिन पहले होरीलाल पड़ोस की दुकान से शैम्पू लाने गए थे तभी अचानक सीढ़ियों से पैर फिसलने पर उनके कुल्हे की हड्डी फ्रैक्चर हो गयी थी । कभी उनके घर के परिजनों ने प्रयागराज के निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था तभी वहां कोरोना जांच 26 जून को पॉजिटिव आयी थी । तभी आनन फानन नगर पंचायत प्रशासन और पुलिसकर्मियों ने उस क्षेत्र को कुछ समय मे ही सील करवा दिया था डॉक्टरों की टीम ने उस जगह का जायजा लेकर जांच भी किया गया था ।

आज 3 दिन बाद 29/06/2020 कड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर मो.आसिफ ने जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी पी एन चतुर्वेदी के निर्देशानुसार  धर्मेंद्र कुमार , जितेंद्र कुमार  सीमा देवी,रोहित दिलीप सीवी सिंह ,अशोक कुमार के साथ रैंडम जांच के लिए कोरोना संक्रमण से पीड़ित के घर पहुंच कर पड़ोस के कई घरों से तकरीबन 50 लोगों का सैम्पल लिया गया और लोगों को भी जागरूक करते हुए कहा कि सरकार की हर गाइडलाइंस को फॉलो करने से काफी हद तक हम और आप  कोरोना के संक्रमण से बंचा जा सकता है।।

जिला क्राइम रिपोर्टर IV24 NEWS कौशाम्बी से अनीस अहमद की रिपोर्ट

url and counting visits