सई नदी की करुण कथा : पौराणिक और ऐतिहासिक नदी मर रही है

हरदोई शहर में 15 दिन के भीतर लूट की चौथी वारदात

विधानसभा चुनाव में अपने कैम्पेन में लचर कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा नेता तत्कालीन अखिलेश सरकार को पानी पी – पी कर कोसते थे। 16 फ़रवरी को सीएसएन कॉलेज मैदान की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूपी में कट्टा राज और थानों को समाजवादी पार्टी का दफ़्तर बताया था। लेकिन, सूबे में योगीराज आने के बाद भी हालात में बहुत अंतर नहीं आया है। हरदोई सिटी में 15 दिन के भीतर लूट की चौथी वारदात से आम शहरी हतप्रभ हैं।

लूट की ताज़ा वारदात आज दोपहर सिटी कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ रोड पर अंजाम दी गई। 02 बाइक पर सवार 04 बदमाश भारत संचार निगम लिमिटेड के दफ़्तर के पास के जीवा रीवा ज्वैलर्स में दाख़िल हुए और दुकान मालिक सुधीर गुप्ता पुत्र गंगाराम निवासी विद्या कॉलोनी को गन प्वाइंट पर ले लिया। बदमाशों ने ₹06 लाख की ज्वैलरी, ₹47 हजार और 02 सेलफ़ोन समेट लिए और असलहे लहराते हुए फ़रार हो गए। वारदात की सूचना के बाद एएसपी (ईस्ट) बीसी दुबे मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और लूट के शिकार सर्राफा कारोबारी से जानकारी ली।

घटना की बाबत भाजपा जिलाध्यक्ष श्री कृष्ण शास्त्री ने कहा कि 15 दिन में लूट की ताबड़तोड़ वारदातें भाजपा विरोधी ताक़तों द्वारा प्रायोजित सा प्रतीत होता है। लगता है, भाजपा शासन को बदनाम करने की नीयत से ऐसा हो रहा है। हम कल एसपी से मिलेंगे और सभी वारदातों को जल्दी वर्क आउट करने, इस तरह की घटनाओं पर नियंत्रण करने और थानों के स्टॉफ में व्यापक फ़ेरबदल करने को कहेंगे। शास्त्री ने कहा कि जनता ने परिवर्तन के संकल्प को समर्थन और मत दिया था, वैसा वातावरण हर हाल में मिलेगा।

लूट का शिकार हुए सर्राफा कारोबारी के रिश्तेदार और लोहिया वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए तंज कसा, यही भाजपा का सुशासन है। बता दें, कल सिटी में जिला अस्पताल रोड पर पुलिस क्लब के पास ज़िन्दपीर चौराहा निवासी एक महिला की चेन और कुण्डल बदमाश नोच ले गए थे। इससे पहले शाहजहांपुर के सर्राफा कारीगर प्रदीप कुमार को स्टेशन पर बदमाशों ने गोली मार 400 ग्राम सोना लूट लिया था।

-अंतर्ध्वनि एन इनर वॉइस ब्यूरो