छोटे-छोटे जनपदों के होनहार बच्चें विज्ञान के क्षेत्र में तेजी से कदम बढ़ा रहे है – डा0 पीके सिंह

अपने साथियों को भी विज्ञान के क्षेत्र में आगें बढ़ने की प्रेरणा दें :- जिलाधिकारी

बाल दिवस के अवसर पर राजकीय इण्टर कालेज हरदोई में आयोजित एक दिवसीय विज्ञान प्रर्दशनी का शुभारम्भ जिलाधिकारी पुलकित खरे ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं विद्यालय के छात्र से फीता कटवाकर किया तथा विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा लगाई प्रर्दशनी का अवलोकन भी किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थिति शिक्षकों एवं छात्रों को बाल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बाल दिवस को विज्ञान दिवस के रूप में मनाया जाये और छात्र-छात्रायें विज्ञान के क्षेत्र में अग्रणी कदम बढ़ाते हुए कुछ ऐसा करे जो देश को उन्नति की राह पर लेकर जायें और जनपद का नाम रोशन करें। उन्होने कहा कि इस विज्ञान युग में छात्र-छात्राएं विश्व में हो रही विज्ञान खोज की जानकारी रखें तथा उन्हीं के अनुसार अपनी विज्ञान क्षमता को बढ़ाये और अपने साथ अपने साथियों को भी विज्ञान के क्षेत्र में आगें बढ़ने की प्रेरणा दें। जिलाधिकारी ने विज्ञान के अध्यापकों का धन्यवाद देते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं का विज्ञान में अग्रणी बनायें।

श्री प्रदीप नारायण मिश्र उत्तर प्रदेश शासन द्वारा वर्ष 2015-2016 के “विज्ञान शिक्षक सम्मान” से किए गए सम्मानित

इस अवसर पर लखनऊ से आये वैज्ञानिक डा0 पीके सिंह ने कहा कि आज देश विज्ञान में तेजी से तरक्की कर रहा है और छोटे-छोटे जनपदों के होनहार बच्चें विज्ञान के क्षेत्र में तेजी से कदम बढ़ा रहे है। उन्होने जिलाधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दूबे को धन्यवाद देते हुए कहा कि विज्ञान के क्षेत्र में छात्रों को जो सुविधायें प्रदान की है वह सराहनीय है। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने आये हुए अधिकारियों एवं शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य जीआईसी, विज्ञान शिक्षक पुरस्कार प्राप्त पी. बी. आर. इण्टर कॉलेज गौसगंज के शिक्षक प्रदीप नारायण मिश्र, आनन्द द्विवेदी सहित स्काउट गाइड एवं विद्यालय के बच्चे आदि मौजूद रहें।

url and counting visits