पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई वारदात ने पुलिस पर खड़े किए सवाल

दीपक कुमार श्रीवास्तव-

अज्ञात चोरों ने मोबाइल शॉप को बनाया अपना निशाना

कछौना (हरदोई)। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा कछौना में पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था को धता बताते हुये शनिवार-रविवार की रात एक मोबाइल शॉप को चोरों ने अपना निशाना बनाया। चोर दुकान के पीछे की टीन काटकर उसमें रखे कई नये मोबाइल व नगदी पार कर ले गए। पीड़ित दुकानदार/व्यापारी ने मामले की तहरीर स्थानीय पुलिस को देते हुये कार्यवाही की मांग की है।

कस्बा कछौना के मुख्य चौराहे पर स्थित पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर अमित गुप्ता उर्फ शालू की गुप्ता मोबाइल शॉप के नाम से टीन के खोखे में संचालित मोबाइल की दुकान है। शुक्रवार की रात वह दुकान का ताला बंद कर घर चला गया। शनिवार को साप्ताहिक बंदी को दुकान बन्द रही। शनिवार-रविवार की रात अज्ञात चोर दुकान के पीछे टीन काटकर/टेढ़ाकर अंदर घुसे और दुकान में रखे 12 नये चाइना मोबाइल, रिपेयरिंग हेतु पड़े मोबाइल के अलावा 2500 नकद उड़ा ले गए। रविवार की सुबह अमित जब दुकान आया और दुकान का ताला खोला तो अंदर का नजारा देख उसके होश उड़ गए। सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था, दुकान के पीछे तरफ की टीन कटी हुई थी और दुकान में रखे मोबाइल व 2500 रुपए की नगदी गायब थी। पीड़ित मोबाइल व्यापारी ने स्थानीय पुलिस को सूचित कर लिखित तहरीर देते हुये कार्यवाही की मांग की है। वहीं पुलिस ने मौका-मुआयना करते हुये मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई चोरी की इस वारदात ने पुलिस की मुस्तैदी और कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। वहीं मिली जानकारी के अनुसार दो महीने पूर्व चोरों ने उक्त मोबाइल शॉप और पड़ोस में स्थित कई दुकानों का ताला तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया था, मगर तब वह सफल नही हो सके थे।

पिछ्ले दो महीनों से क्षेत्र में छाया है चोरों का आतंक

बताते चलें कि कोतवाली कछौना क्षेत्र में इस समय चोरों का आतंक छाया हुआ है। पुलिस द्वारा ठोस व प्रभावी कार्यवाही न किए जाने के चलते क्षेत्र में चोरों के हौंसले बुलंद हैं और वह अनवरत चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। पिछले दो माह में अज्ञात चोर क्षेत्र के कई गांवों के घरों, दुकानों, परिषदीय विद्यालयों सहित कई स्थानों को अपना निशाना बना चुके हैं। क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियों से पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह तो लग ही रहे हैं साथ ही लगातार हो रही चोरियों को लेकर क्षेत्रीय जनता में रोष व्याप्त है। कस्बे में मोबाइल शॉप पर हुई चोरी की वारदात के बाद पुलिस जाँच पड़ताल में जुट गई है। अब देखना यह है कि पिछले दो माह में क्षेत्र में हुई चोरियों का खुलासा करने में नाकाम रही स्थानीय पुलिस इस बार कामयाबी हांसिल चोरों पर शिकंजा कसते हुये क्षेत्र में हो रही चोरियों पर लगाम लगा पायेगी।

url and counting visits