कोथावाँ प्रा०वि० का हाल, बच्चों को दूध और फल नहीं दे रहे जिम्मेदार

चंडीगढ़ एक्सप्रेस में तीन लोग जहरखुरानी के शिकार

कछौना, हरदोई। बालामऊ जंक्शन पर तीन यात्रियों को जहरखुरानी के शिकार की सूचना पर रेल स्वास्थ्य कर्मियों ने प्राथमिक इलाज कर लखनऊ रिफर कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार यात्री धनंजय कुमार निवासी लखनऊ अपने दो साथियों के साथ चंडीगढ़ एक्सप्रेस से चंडीगढ़ से लखनऊ के लिए निकले थे, इसी बीच यात्रियों के अनुसार रास्ते में किसी ने चाय पीने के बहाने इन को नशीला पदार्थ खिला दिया। जिससे यह लोग गंभीर रूप से बेहोश हो गए। जहरखुरानी की घटना को अंजाम देने वालों ने इनके पास थैले, पैसे, मोबाइल सहित सब माल पार कर दिया। पड़ोस के यात्रियों ने रेल विभाग के कर्मियों को सूचना दी। जिस पर रेल कर्मियों द्वारा बालामऊ जंक्शन के स्वास्थ्य विभाग को मेमो भेजा गया।

बालामऊ जंक्शन पर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य कर्मियों ने बुधवार की सुबह इन तीनों यात्रियों का ट्रेन के अंदर ही प्राथमिक इलाज किया। हालात में सुधार होने पर लखनऊ रिफर कर दिया गया। रेल विभाग द्वारा किसी भी सहयोगी यात्री के साथ खान पान न करने की सख्त हिदायत के बाद भी लोग अनदेखी करते हैं। जिसका खामियाजा अपना सामान, रुपये, मोबाइल, जान को खतरे में डालना पड़ता है। हमारी छोटी सी जागरूकता से इन घटनाओं से बचा जा सकता है।

रिपोर्ट – पी०डी० गुप्ता