ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

पंचायत चुनाव हेतु जोनल मजिस्ट्रेटों/सेक्टर मजिस्ट्रेटों का एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न

कौशांबी : जिला अधिकारी अमित कुमार सिंह की अध्यक्षता में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को सकुशल, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने हेतु जोनल मजिस्ट्रेटों/सेक्टर मजिस्ट्रेटों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुक्रवार को जिला पंचायत स्थित रत्नावली सभागार में संपन्न हुआ। प्रशिक्षण के समय जिला निर्वाचन अधिकारी जिला अधिकारी अमित कुमार सिंह ने प्रशिक्षण ले रहे मतदान कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया को सकुशल, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने में आप सभी की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि जितनी सूक्ष्मता, तनमयता एवं मनोयोग से प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे उतने ही अच्छे ढंग से अपने दायित्यों एवं कर्तब्यों का निर्वहन करते हुए निर्वाचन कार्य को सकुशल ढंग से संपन्न करा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में लगे हुए सभी लोगों का अत्यन्त महत्वपूर्ण स्थान होता हैं, मतदान के दिन कोई समस्या न आये इसलिए अच्छे ढंग से प्रशिक्षण को प्राप्त करें तथा प्रशिक्षण में बताये जा रहे अपने कार्य से संबंधित विन्दुओं को अपनी डायरी में नोट भी कर लें और उसका मनन एवं चिन्तन भी करें, कही पर भी कोई बात समझ में न आ रही हो तो तत्काल उसके बारे में जानकारी प्राप्त करें, जिससे कि मतदान के दिन किसी भी तरह की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि एक छोटी सी भी गलती बड़ी समस्या पैदा कर सकती है इसलिए प्रशिक्षण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता न बरतें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया है कि सभी मतदान कार्मिक जिनकी मतदान में ड्यूटी लगी है समय से उपस्थित होकर प्रशिक्षण अवश्य प्राप्त करें। प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी, अपर निर्वाचन अधिकारी मनोज, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी, अतिरिक्त उपजिलाधिकारी विनय कुमार गुप्ता, तीनों तहसीलों के उपजिलाधिकारी सहित अन्य जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

url and counting visits