ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

वृक्ष जीवन एवं पर्यावरण के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण : पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बिलग्राम तहसील परिसर में बिलग्राम- मल्लावां के विधायक आशीष सिंह आशू, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र, डी0एफ0ओ0 राकेश चन्द्रा, जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा, उप निदेशक कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्र, उप जिलाधिकारी सत्येन्द्र सिंह ने नीम एवं पीपल के पौधों का संयुक्त रूप से रोपण किया। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप जनपद में लक्ष्य के सापेक्ष पौधों का रोपण किया जाये और इसमें सभी वर्ग के लोगों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।
मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने जनपद स्तरीय अधिकारियों से कहा कि वह अपने कार्यालय एवं आस-पास कम से कम 10-10 वृक्ष अवश्य लगायें और पर्यावरण बचाने में अपना सहयोग करें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वृक्ष जीवन एवं पर्यावरण के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण है। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि बिना वृक्षों के जीवन की कल्पना भी नही की जा सकती, इसलिए अपने एवं अपनी आने वाली पीढ़ी को बचाने के लिए सभी को अधिक से अधिक वृक्ष लगाना चाहिए।
डी0एफ0ओ0 राकेश चन्द्रा ने बताया कि प्रदेश सरका का लक्ष्य प्रदेश के समस्त जनपदों में 09 वृक्ष लगाने का लक्ष्य है। उन्होने कहा कि इस अभियान को पूरा करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को एक-एक वृक्ष अवश्य रोपित करना चाहिए ताकि हम लक्ष्य को प्राप्त करने के साथ अधिक से अधिक वृक्षों का रोपण किया जा सकें। इस अवसर पर सी0एम0एस0 महिला, जिला कार्यक्रम समन्वय डा0 संजय कुमार, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका बिलग्राम मीनू सिंह, सीओ देवेन्द्र सिंह, खण्ड विकास अधिकारी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी आदि मौजूद रहें।
url and counting visits