WhatsApp के लड़खड़ाने लगे पैर । देखिए पूरी रिपोर्ट…

टूटी सड़कें व गलियों में बहता पानी, बयान कर रहा विकास की कहानी

मंझनपुर नगर पालिका में विकास कार्य ठप

मंझनपुर, कौशाम्बी। मंझनपुर सदर नगर पालिका में विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं। मूलभूत सुविधाओं के लिए लोगों को आएदिन जद्दोजहद करना पड़ रहा है। कस्बे की खस्ताहाल गलियां विकास की कहानी बयां कर रहीं है। कई जगह पाइप लाइन टूटने से पानी सड़को पर बह रहा है। तीन साल से कागजों में हो रहें विकास कार्यों की तस्वीर नगर पालिका के वार्डों में जिंदा देखी जा सकती है।

मंझनपुर नगर पालिका परिषद में विकास कार्य ठप पड़े है। वार्डों की सड़कें टूटकर जर्जर हो गई है। जगह-जगह पर गड्ढे हो गए है। लेकिन नया निर्माण तो दूर सड़कों का मरम्मतीकरण भी नहीं हो रहा है। गांधी नगर,नेता नगर में कई जगह गन्दा पानी निकासी की पुलिया भी टूटी हुई है। इससे आएदिन दुर्घटनाएं भी हो रही है। कई वार्डों में पाइप लाइन लीकेज है,इससे लोगों के घरों में दूषित पेयजल की सप्लाई हो रही है। आरोप है कि शासन से अवमुक्त हो रहें धन से कस्बे का विकास भले ही न हो रहा है, लेकिन अफसरों व कुछ कर्मचारियों का विकास जरुर हो रहा है। कस्बाईयों का कहना है कि दो साल से नगर में विकास के नाम पर एक ईट नहीं लगी है। इसके बावजूद शासन से अवमुक्त हुई धनराशि कहाँ पर खर्च हो गई है। इसकी जानकारी किसी पास नहीं है। नगर पालिका हो रही धांधली की शिकायत सभासद भी कई बार अफसरों से कर चुके हैं। इसके बावजूद भी कोई भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

सैकड़ों लीटर बर्बाद हो रहा पेयजल

जल संरक्षण का पाठ पढ़ाने वाले जिम्मेदार खुद जल संरक्षण नहीं कर रहें है। मंझनपुर नगर पालिका के अफसरों की अनदेखी से नगर कोतवाली व पीएनबी बैंक के बीच सड़क पर कई जगह पाइप लाइन लीकेज है। इससे प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पेयजल बर्बाद हो रहा है। सारा दिन आला अफसर भी इस रास्ते से गुजरते है,लेकिन उनकी निगाह भी नहीं पड़ रही है।

मंझनपुर से विजय करन जी की रिपोर्ट

url and counting visits