संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

संपन्न हुई दो दिवसीय विराट दंगल प्रतियोगिता

सिराथू, कौशांबी: सिराथू तहसील के बम्हरौली गांव में वर्षों से एक व दो दिवसीय दंगल कराया जा रहा है । इस दंगल में जिले के अलावा दूसरे जिले के पहलवानों ने भी कुश्ती के दांव पेच आजमाएं हैं ।

बताया जाता है कि बम्हरौली गांव में वर्षों से चले आ रहे एक दो, दिवसीय इनामी ग्रामीण कुश्ती के अपने-अपने दांव पेच आजमाएं, जिससे कुश्ती में कई रोमांचक मोड़ दर्शकों को देखने को मिले । इस विराट दंगल में फाइनल मैच एक दिवसीय को लगभग 10 जोड़ी ने कुश्ती का प्रदर्शन दिखाया । दो दिवसीय फाइनल कुश्ती में लगभग 12 जोड़ी ने कुश्ती का प्रदर्शन किया । फाइनल कुश्ती में चैंपियन का खिताब बम्हरौली के आकाश पहलवान ने शफीक अहमद पहलवान करारी को चित कर चैंपियन का शील्ड व पुरस्कार हासिल किया है । दूसरे नंबर पर शाकिरनूर पहलवान मेरठ ने शिवलोचन पहलवान चित्रकूट बांदा को पटखनी देकर चित कर दिया है ।

विजेता पहलवानों को मेला कमेटी की तरफ से पूर्व घोषित इनाम देकर सम्मानित किया गया है । वहीं मेले में तरह-तरह की दुकानें सजी रहीं और खरीददारी से दुकानों में काफी भीड़ देखने को मिली है । लोगों ने मेले में छोटे-बड़े झूलों का भी आनंद लिया । इस अवसर पर गांव क्षेत्र के सम्मानित लोग उपस्थित रहे ।

दंगल के निर्णायक शिवाकांत तिवारी और शिवनारायण यादव रहे । कोखराज थाना क्षेत्र आने वाली चौकी शहजादपुर की पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद रही,ऑ जिसमें चौकी प्रभारी राजीव नारायण सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था ठीक रखने में योगदान दिया ।