फांसी लगाकर दो लोगों ने की आत्महत्या

हरदोई 06 फरवरी- एक ही थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर मंगलवार की देर शाम दो लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनो के परिजनों ने आत्महत्या के कारणों के बारे में जानकारी न होने की बात कही है। बुधवार को दोनो के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनो को सुपुर्द कर दिए गए।      

कोतवाली शहर के जोगीपुर गांव निवासी संजीव (50) पुत्र अर्जुन जानकारी के अनुसार खेतीबाड़ी का काम करते थे। हालांकि उनके परिवार में एक पुत्र जो इंजीनियर है व पुत्री सीतापुर में कार्यरत बताई गई है। इसके साथ ही वह अपनी पत्नी संगीता के साथ शहर के न्यू सिविल लाइन में रहते थे मंगलवार की देर शाम संगीता किसी कार्य से मोहल्ले में ही चली गई। इधर जब वह कुछ समय बाद वापस आई तो संजीव का शव कमरे में रस्सी से कड़े में लटकता देखा। जिससे चीख-पुकार मचाई। शोरगुल सुनकर आसपास के तमाम लोग भी मौके पर जा पहुंचे। शव को नीचे उतारकर मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। हादसे से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है।        

शहर कोतवाली क्षेत्र के मेंडू गांव निवासी देव सिंह (40) पुत्र राजाराम जानकारी के मुताबिक मजदूरी करके अपनी व पत्नी की जीविका कमाता था। परिजनो के अनुसार मंगलवार की देर शाम गांव में मजदूरी करके घर वापस आया। इसके बाद घर से बाहर जाने की बात कहकर निकल गया। कुछ समय बाद घर के बाहर पेड़ में उसका शव रस्सी से लटकता हुआ मिला। जिससे परिजनो में कोहराम मच गया। मौत की खबर सुनकर तमाम ग्रामीण भी मौके पर जा पहुंचे। आनन-फानन मामले की सूचना पुलिस को मिली। जिसपर इलाकाई पुलिस भी मौके पर जा पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। बुधवार को उसके भी शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनो के सुपुर्द कर दिया गया। मृतक के परिवार में कोई भी संतान न होने की जानकारी मिली है। आत्महत्या के कारणों से परिजन खुद को अंजान बता रहे हैं।

url and counting visits