सई नदी की करुण कथा : पौराणिक और ऐतिहासिक नदी मर रही है

जिलों में उद्योगों को बढ़ावा देकर बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा जायेगा

प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने आज पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शीघ्र ही नई औद्योगिक नीति लागू की जा रही है। अधिक से अधिक बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा जायेगा। उद्योगो को बढ़ावा देने के लिये भेदभाव रहित नीति पर कार्य किया जा रहा है। उद्यमियों के लिए आवंटित होने वाले भू-खण्डों को वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है, ताकि ऑनलाइन प्रक्रिया और पारदर्शी तरीके से भूखण्डों का भेदभाव रहित आवंटन किया जा सके।

कानून व्यवस्था के सवाल पर महाना ने कहा कि किसी को भी कानून से खिलवाड़ की इजाजत नहीं है। सरकार आपराधिक प्रकृति के लोगों के प्रति सख्ती दिखा रही है। कहा कि जिलों में उद्योगों को बढ़ावा देकर बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा जायेगा। शीघ्र जनपद स्तर पर फूड प्रोसेसिंग, डेयरी, राइस आदि विभिन्न क्षेत्रों में इंडस्ट्रीज़ को स्थापित कराया जायेगा। इस दिशा में भू-आवंटन पारदर्शी होगा।

इस दौरान विधायक श्याम प्रकाश, जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना, पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी डॉ0 विपिन कुमार मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट मृत्युंजय राम, उप जिलाधिकारी सदर आशीष सिंह, भाजपा जिला महामन्त्री कर्मवीर सिंह चौहान, भाजयुमो जिलाध्यक्ष ठाकुर सन्दीप सिंह, नगर अध्यक्ष जीत ठाकुर व मन्त्री रानू गुप्ता, प्रदीप सिंह ‘पिन्टू’, विधायक प्रतिनिधि धर्मेश कुमार मिश्र आदि मौजूद रहे।

-अंतर्ध्वनि एन इनर वॉइस ब्यूरो