विराट कवि सम्मेलन सम्पन्न, कई जनपदों से आकर कवियों ने बाँधा समां

रामू बाजपेयी

पाली (हरदोई)- बुधवार की शाम नगर के माता पँथवारी देवी मंदिर प्रांगण में आयोजित विराट कवि सम्मेलन सकुशल सम्पन्न हो गया। जिसमें कई जनपद से कवियों ने आकर अपनी अपनी कविताओं से दर्शकों का दिल जीत लिया मन्दिर प्रांगण तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र द्वारा माँ शारदे के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर की गयी। उसके उपरांत कवियों का स्वागत सम्मान समारोह सम्पन्न हुआ। मंच का संचालन सीतापुर से आये कवि सन्दीप अनुरागी ने किया ।

कवितापाठ का शुभारंभ रंजना सिंह ‘हया’ ने माँ शारदे की वंदना पढ़कर किया जिसे सुनकर वहाँ पर उपस्थित श्रोता माँ शारदा की भक्ति में डूब गए। उसके उपरांत शोभित तोमर ने अपनी ओज की कविताओं के माध्यम से सबका दिल जीत लिया जब शोभित तोमर ने स्वरचित कविता के माध्यम से गाय की वर्तमान स्थिति को बयां किया तो लोगों की आँखे नम हो गयी और जमकर सराहना मिली । जमुना प्रसाद अबोध ने अपने हास्य के फव्वारों से सबको गदगद किया उनके द्वारा हास्य की कविताओं पर सभी दर्शक झूम उठे और पूरा पांडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गुंजायमान हो उठा।इसके उपरांत स्थानीय कवि उदय राज सिंह ने भी जमकर तालियां बटोरी। इसके अलावा के0 के0अग्निहोत्री, फारुख सरल,अनिल अमल, विनय शुक्ला, राजेंद्र कंटक, श्याम त्रिवेदी पंकज आदि कवियों ने अपनी वाणी से समां बांधा और जमकर तालियां बटोरी। कोई कवि पाकिस्तान पर बरसा, तो किसी ने नेताओं को लपेटा, तो वहीं किसी ने श्रंगार रस से दर्शकों को प्रेम में सराबोर किया।

इस अवसर पर अनमोल बाजपेयी, रामनरेश सिंह चौहान, गिरीश दीक्षित, अखिलेश्वर त्रिवेदी, प्रशांत कुमार, अजीत मिश्र, अजय गुप्ता, शिवम तिवारी, जयप्रकाश मिश्रा, शिवम बाजपेयी, राजन बाजपेयी, अमित अग्निहोत्री, सचिन अवस्थी आदि के साथ साथ नगर व क्षेत्र के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।