हरदोई के नाम हुआ यूरेशिया एवं इण्डिया रिकार्ड:- जिलाधिकारी

गिनीज बुक के लिए हुआ नामाकंन:- पुलकित खरे

हरदोई- आज विश्व बालिका दिवस के अवसर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान के अन्तर्गत जिलाधिकारी पुलकित खरे की एक और ऐतिहासिक पहल पर राजकीय इण्टर कालेज हरदोई के मैदान पर जनपद के विभिन्न जूनियर हाईस्कूल, हाईस्कूल, इण्टर कालेज, डिग्राी कालेज एवं कस्तूरबा विद्यालयों की 11 हजार से अधिक छात्राओं ने बालिका सशक्तीकरण पर अपनी उपस्थित दर्ज करायी।
इस अवसर पर कार्यक्रम की शुरूआत उड़ चिरईया आदि गीतों से की गयी और इसके पश्चात 10101 बालिकाओं ने अपने द्वारा बनाई पेंटिग का प्रर्दशन हाथ उठाकर किया तथा एक मिनट तक एक दूसरे के हाथ में हाथ लेकर चैन बनाकर एवं एक दूसरे की पीठ थपथपा कर शाबासी दी। इसके उपरान्त जिलाधिकारी व अन्य अधिकारी, शिक्षक एवं बालिकाओं ने हाथ उठाकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के तहत शपथ ली कि हम सभी बेटों और बेटियों में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं होने देगें तथा बेटियों को शिक्षा एवं उन्नति के समान अवसर प्राप्त करायेगें, बेटियों के सम्मान की रक्षा करेगें और बेटियों के सशक्तीकरण की दिशा में हर वो कदम उठायेगें जिससे उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा एवं सम्मान में वृद्वि हो।
इस अवसर पर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि बालिका सशक्तीकरण के तहत उन्हें मजबूत बनाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है और इस पहल से गिनीज आफ वर्ड रिकार्ड के लिए भी प्रकास किया गया है और इस कार्यक्रम को देखने के बाद कई बार विश्व रिकार्ड बनाने वाले डा0 जगदीश पिल्ले ने गिनीज आफ बुक के लिए नामाकंन कर लिया है। कार्यक्रम में अतिथि डा0 जगदीश पिल्ले ने जिलाधिकारी को यूरेसिया एवं इंडिया रिकार्ड से सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होने ज्वाइंट मजिस्टेªट एकता सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव को भी सम्मानित किया। इसके उपरान्त जिलाधिकारी, डा0 पिल्ले, ज्वाइंट मजिस्टेªट ने बालिकाओं द्वारा बनाये चित्रों का भी अवलोकन किया।
url and counting visits