महिलाओं के बिना संसार की कल्पना भी नही की जा सकती – मुख्यमंत्री

सदर तहसील सभागार में के अन्तर्गत मुख्यमंत्री जी के सीधे टीवी प्रसारण द्वारा आंगनबाड़ा कार्यकर्तियों के सम्बोधन कार्यक्रम में जिलाधिकारी पुलकित खरे ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया तथा मुख्यमंत्री के सम्बोधन को सुना।

मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बालक एवं बालिकाओं को कुपोषण से मुक्त कराने में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं की अहम भूमिका होती है और बच्चों को कुपोषण से मुक्त रखने के लिए उनकी तीन साल तक सम्पूर्ण देख-रेख एवं पुष्टाहार देना अति आवश्यक है।

उन्होने कहा कि आंगनबाड़ी अपने ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाओं पर विशेष ध्यान दें तथा उनकों आंगनबाड़ी केन्द्र, स्कूल में बेहतर सुविधायें उपलब्ध करायी जाये तथा प्रदेश को कुपोषण से मुक्त कराने में अपना योगदान दें। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भारत एवं प्रदेश सरकार द्वारा बालिकाओं के स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार आदि पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होने कहा कि महिलाओं के बिना संसार की कल्पना भी नही की जा सकती, इस लिए बालिकाओं के उज्वल भविष्य के लिए सभी प्रयास किये जा रहे है। कार्यक्रम उप जिलाधिकारी सदर ओपी गुप्ता, जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि देवी मिश्रा सहित नगर क्षेत्र की समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ती आदि मौजूद रही।