अमीनाबाद के मॉडल हाउस एरिया में चल रहे नकली दवाइयों के काले कारोबार का ख़ुलासा

लखनऊ ब्रेकिंग

दवाइयों की काला बाजारी और नकली दवाइयों के किस्से तो हम अक्सर ही सुनते आते हैं और ये काला व्यापार करने वाले अपराधियों को ना ही प्रशासन का डर होता है और ना ही बीमारियों से पीड़ित आम जन की चिंता, उनको तो बस अपनी जेबें भरने से मतलब होता है।

जिसका ताजा मामला लखनऊ के थाना क्षेत्र अमीनाबाद से सामने आया। अमीनाबाद के मॉडल हाउस एरिया में चल रहा था नकली दवाइयों का काला व्यापार जिसका खुलासा कानपुर क्राइम ब्रांच और लखनऊ पुलिस की संयुक्त कार्यवाही से हुआ।

आपको बताते चलें की कल कानपुर क्राइम ब्रांच और कानपुर पुलिस ने नकली दवाई की तस्करी करने वाले दो अपराधियों को गिरफ्तार किया था, जिसकी आगे की जांच में उस गिरोह के तार लखनऊ से जुड़ने पर कानपुर की क्राइम ब्रांच टीम ने लखनऊ पुलिस के साथ मिलकर देर रात अमीनाबाद के मॉडल हाउस क्षेत्र एक गोदाम में छापेमारी कर दो करोड़ से ज्यादा की लागत की नकली दवाइयां बरामद की।

पुलिस ने खुलासा करते हुए ये भी बताया की वहां पर खड़िया और नमक से नकली एंटीबायोटिक दवाएं बनाई जा रही थीं, मौके से पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर कार्यवाही शुरू कर दी लेकिन इस पूरे गैंग का सरगना अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

अवनीश मिश्रा