अराजक तत्वों ने खण्डित की मूर्तियां, गांव में तनाव का माहौल

प्रेम द्विवेदी :

ब्लाक अहिरोरी के अंतर्गत अहिरोरी में अराजक तत्वों द्वारा दो प्राचीन मंदिरों में देवी प्रतिमाओं को तोड़ दिया गया । जिससे गांव में तनाव की स्थिति बन गई है । विश्व हिंदू परिषद द्वारा मामले की सूचना टड़ियावां थाने में दी गई । पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी गई है ।

वहीं दूसरी तरफ जिले से लेकर ब्लॉक तक के विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुँच कर प्रशासन को चेतावनी दी कि दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करके उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए ।

विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने कहा कि इन मूर्तियों के टूटने से हिंदू धर्म की आस्था को काफी गहरा आघात लगा है और इससे हिंदू समाज की भावनाएं आहत हुई हैं । इसलिए प्रशासन को तत्काल दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए जिससे कि हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस न पहुंचे और गांव में बढ़ रहे तनाव को रोका जा सके ।

इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह, जिला अध्यक्ष विमलेश दीक्षित, प्रखंड अध्यक्ष बबलू सिंह, प्रखंड मंत्री श्याम सिंह चंदेल, प्रखंड संयोजक सचिन मिश्रा एवं अन्य पदाधिकारियों ने यह तय किया कि मूर्तियों का विसर्जन दोषी व्यक्तियों की गिरफ्तारी के बाद ही किया जाएगा ।

कल दिनाँक 23-06-2020 दिन मंगलवार को प्रातः 10:30 से 3:30 तक घटना स्थल पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा । ज्ञात हो कि इससे पहले भी जिले में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन पुलिस किसी भी मामले में अभी तक खुलासा नहीं कर सकी है ।